RANCHI : रिम्स के न्यूरो वार्ड में एक मरीज पिछले चार दिनों से भूखा है। फूड पाइप (राइल्स ट्यूब) नहीं लगाए जाने की वजह से उसे डायट नहीं दिया जा सका है। वार्ड के स्टाफ पिछले चार दिनों से उसे फूड पाइप लगाने की कोशिश कर रहे हैं, पर नाकाम हो जा रहे हैं। ऐसे में मरीज की हालत बिगड़ती जा रही है। इस बाबत स्टाफ्स ने डॉक्टर को भी कोई सूचना नहीं दी है।

पुरूलिया से आया है मरीज

पुरुलिया के उत्तम महतो को 1 नवंबर को न्यूरो वार्ड में एडमिट किया गया है.डॉ अनिल की देखरेख में उसका इलाज चल रहा है। डॉक्टर ने चार दिन पहले फूड पाइप लगाने को कहा था, लेकिन स्टाफ्स उसे नहीं लगा पा रहे हैं। इनका कहना है कि मरीज के नाक में ब्लॉकेज होने से फूड पाइप लगाने में परेशानी आ रही है। ऐसे में मरीज की जिंदगी पर अब आफत आती जा रही है।

सफाईकर्मी दे रहा इंजेक्शन

सदर हॉस्पिटल में ज्यादातर स्टाफ्स के अवकाश पर चले जाने का आलम है कि यहां सफाईकर्मी मरीजों को इंजेक्शन दे रहे हैं। सोमवार को एंटी रैबीज का इंजेक्शन लेने के लिए बड़ी संख्या में मरीज डॉग बाइट सेंटर में आए हुए थे। यहां के स्टाफ की अनुपस्थिति में सफाई का जिम्मा लेने वाली जी अलर्ट के कर्मी अजय को इंजेक्शन देने की ड्यूटी लगा दी गई। ऐसे में यह किसी ने नहीं सोचा कि इस तरह के प्रयोग से मरीज के जान पर आफत भी आ सकती है, लेकिन सदर हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन चुप्पी साधी रही।

Posted By: Inextlive