- अस्पताल स्टाफ पर लगाया लापरवाही बरतने का आरोप

- महिला तीन दिन पहले हुई ऑपरेशन के लिए जिला अस्पताल में भर्ती

Meerut: जिला अस्पताल में मरीज की मौत होने पर परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा। जिला अस्पताल डॉक्टर व स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों ने जमकर हंगामा किया। साथ ही डॉक्टरों के साथ अभद्रता की। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। जब जाकर परिजनों ने अस्पताल से शव उठाया।

परिजनों ने किया हंगामा

ब्रहमपुरी थाना क्षेत्र की खत्ता रोड मंदिर वाली गली में रियाजूद्दीन का परिवार रहता है। तीन दिन पहले रियाजूद्दीन ने अपनी 38 वर्षीय पत्‍‌नी चांदनी को पित की थैली में पथरी के चलते ऑपरेशन के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। इस दौरान महिला का उपचार डॉक्टर पंकज शर्मा की देख-रेख में शुरू हुआ। शनिवार की सुबह ही महिला ने दम तोड़ दिया।

मौत को छिपाते रहे डॉक्टर

परिजनों का आरोप है कि महिला ने शुक्रवार की रात ही ऑपरेशन के दौरान दम तोड़ दिया था। लेकिन डॉक्टर इस बात को छिपाते रहे। शनिवार की दोपहर को उन्हें महिला की मौत होने की खबर दी गई। मौत की खबर लगते ही परिजनों का गुस्सा सातवें आसमान पर दिखाई दिया। उन्होंने ओटी के बाहर शव रखकर अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए हंगामा किया।

खून की व्यवस्था

मृतका की भाभी अमरीन ने बताया कि जब चांदनी का ऑपरेशन चल रहा था। उस वक्त एक कर्मचारी ने उनसे खून की व्यवस्था की बात कही थी। जबकि खून की व्यवस्था ऑपरेशन से पहले ही होनी चाहिए थी। तब तक परिजन खून लेकर पहुंचे मरीज ने दम तोड़ दिया था। अस्पताल टीम पर घोर लापरवाही का आरोप लगाते हुए तोड़-फोड़ शुरू कर दी।

नहीं पहुंचे सीएमएस

करीब दो घंटे तक अस्पताल में हंगामा चलता रहा। परिजन सीएमएस को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। लेकिन इतना कुछ होने के बाद भी सीएमएस आरपीएन मिश्रा ने घटना स्थल पर जाना गवारा नहीं समझा। साथ ही बात को टालते नजर आए।

जांच के आदेश

इस दौरान परिजन जिलाधिकारी से मामले की शिकायत करने पहुंच गए। पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए डीएम पंकज यादव ने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी। लापरवाही बरतने वाले चिकित्सक को बक्शा नहीं जाएगा।

शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मामले की जांच कराई जा रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

-अजय अग्रवाल, इंस्पेक्टर थाना कोतवाली

-----

Posted By: Inextlive