3-हजार से अधिक रोगी पहुंचे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल

8-दिन 12 बजे तक खुली थी ओपीडी

100-मरीजों से कम संख्या रही दिवाली के दिनों ओपीडी में

BAREILLY :

आठ दिन बाद मंडे को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की ओपीडी फुल टाइम खुली तो मरीजों की भारी भीड़ उमड़ी। हॉस्पिटल की ओपीडी में ही 3 हजार से अधिक मरीज पहुंचे। ओपीडी में मरीजों की लम्बी कतारें लगी रही। इस दौरान मरीजों की आपस में आगे लगने को लेकर नोकझोंक भी हो गई। जिसके बाद लाइन ठीक कराने को एसआई और पुलिस की ड्यूटी तक लगानी पड़ी। जिसके बाद ओपीडी में मरीज डॉक्टर्स के पास पहुंच सके।

सुबह 7 बजे से लगी लाइन

हॉस्पिटल की ओपीडी में सुबह सात बजे से ही मरीज पहुंचने शुरू हो गए। 10 से 12 बजे तक जमकर भीड़ उमड़ी तो मरीजों में लाइन तोड़कर आगे लगने को लेकर धक्का मुक्की हो गई। लाइन में लगे मरीजों और उनके तीमारदारों ने नोकझोंक शुरू की तो हॉस्पिटल चौकी से एसआई और एक कॉन्स्टेबल मौके पर पहुंचे और लाइन ठीक कराई। इस दौरान मरीजों को लाइन में लगकर अपनी बारी आने का घंटो इंतजार करना पड़ा। तब कहीं जाकर रजिस्ट्रेशन और उसके बाद डॉक्टर्स के पास पहुंच पाए।

दिवाली पर नहीं पहुंचे मरीज

ज्ञात हो दिवाली के त्योहार पर भी ओपीडी डेली हॉफ डे ओपन हुई। इसके साथ इमरजेंसी 24 घंटे ओपन रही। लेकिन ओपीडी की बात करें तो इस दौरान कभी भी ठीक से 100 मरीज भी नहीं पहुंचे। हालांकि डॉक्टर्स डेली बैठे।

खांसी, सांस और बुखार के मरीज बढ़े

हॉस्पिटल में मंडे को जितने भी मरीज ओपीडी में पहुंचे उसमें से 50 प्रतिशत मरीज खांसी, दमा और बुखार आदि के थे। इस मामले में डॉक्टर्स का कहना है कि मौसम चेंज होने के चलते खांसी, जुकाम और दमा के रोगियों की संख्या बढ़ी है। बाकी मरीजों की संख्या नार्मल ही रही।

===============

हॉस्पिटल में मंडे को मरीजों की संख्या अधिक थी। इस समय मौसम चेंज हो रहा है। जिस कारण खांसी जुकाम आदि के मरीजों की संख्या कुछ बढ़ी है।

डॉ। केएस गुप्ता, एडीएसआईसी

Posted By: Inextlive