- संदेह होने पर डॉक्टर ने सीसीटीवी फुटेज की जांच

- पुलिस ने मामा, फूफा एवं उसके दामाद को किया गिरफ्तार

DEHRADUN : निजी अस्पताल में भर्ती मरीज की ग्लूकोज की बोतल में इंजेक्शन से जहर मिलाकर फिल्मी अंदाज में हत्या कर दी गई। पुलिस ने डॉक्टर की तहरीर पर युवक के मामा, फूफा एवं उसके दामाद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। घटना के पीछे की वजह साफ नहीं हो पाई है, फिलहाल पुलिस कई बिंदुओं से मामले की जांच कर रही है। घटना शहर कोतवाली एरिया की है।

ग्लूकोज की बोतल में मिलाया जहर

दरअसल, इंद्रेशनगर में ख्ब् वर्षीय रोहित अपनी मां व दो छोटे भाई समेत रहता था। पिता ओमप्रकाश की छह साल पहले ही मौत हो चुकी है। उनके स्थान पर ही रोहित को नगर निगम में सफाई कर्मचारी के पद पर नौकरी मिली थी। बताया जा रहा है कि ख्0 मार्च को रोहित की तबीयत अचानक खराब हो गई। गंभीर हालत में उसे लक्ष्मण चौक स्थित टंडन मार्ग पर डॉ। आशुतोष माथुर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां दो दिन आईसीयू में रहने के बाद उसे वार्ड में दाखिल कर दिया गया। ख्फ् की रात रोहित के साथ उसके मामा विक्की के अलावा उसके फूफा मुकेश कुमार व उनके दामाद प्रवीन रुके गए, जबकि अन्य लोग घर चले गए। रात को अचानक मुकेश की तबियत बिगड़नी शुरू हो गई। जिस पर उन्होंने इसकी सूचना डॉक्टर को दी। डॉ। माथुर पहुंचे तो रोहित के मुंह से झाग निकल रहा था, ग्लूकोज की बोतल का रंग भी बदला हुआ था।

तीन लोग किए गए अरेस्ट

मामला संदिग्ध लगने पर उन्होंने ग्लूकोज की बोतल सुरक्षित रख ली और रोहित को नई ड्रिप लगा दी। रोहित की अगले दिन तबियत और बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। थर्सडे शाम डॉ। माथुर ने रोहित के कमरे की सीसी टीवी फुटेज की जांच की तो उनके होश उड़ गए। फुटेज में ख्फ् की रात रोहित के फूफा, मामा व जीजा को इंजेक्शन से रोहित को चढ़ रही ग्लूकोज बोतल में कुछ मिलाते हुए देखा गया। शक है कि इंजेक्शन में जहर था। जिस पर डॉ। माथुर ने गुरुवार रात तीनों आरोपियों के विरुद्ध कोतवाली में मरीज को जहर देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने रोहित के फूफा मुकेश, मामा विक्की व जीजा प्रवीन को गिरफ्तार कर लिया है। रोहित की मां से भी पूछताछ की जा रही है।

-------

'हत्या के पीछे पारिवारिक विवाद समेत कई कारण सामने आ रहे हैं। फिलहाल मामले की कई बिंदुओं से जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। सीसी टीवी फुटेज व ग्लूकोज की बोतल पुलिस ने सुरक्षित रख ली है। जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा.'

- अजय सिंह, एसपी सिटी

-------

कहीं शादी तो वजह नहीं ?

आरोपी फूफा मुकेश की रोहित के घर में काफी दखलअंदाजी थी। मुकेश के दामाद प्रवीन भी रोहित के घर आता जाता था। मुकेश क्लेमनटाउन का रहने वाला है, जबकि प्रवीन गंगोह सहारनपुर का रहने वाला है। रोहित का मुकेश व प्रवीन से अक्सर विवाद होता रहता था। शुरुआती जांच में बताया जा रहा है कि हत्या की यह वारदात प्रॉपर्टी के लिए अंजाम दी गई। हालांकि अभी तक पुलिस जांच करने की बात कह रही है। एक बात पुलिस और भी बयां कर रही है कि ख्ख् मार्च को रोहित लव मैरिज करने वाला था। इसे भी हत्या की पीछे की वजह बताया जा रहा है।

है पुराना आपराधिक इतिहास

हत्या की यह कहानी को सुलझा पाना पुलिस के लिए भी टेढ़ी खीर हो रहा है। मामले में अवैध संबंध भी सामने आ रहे हैं। सूत्रों की मानें तो पुलिस अवैध संबंधों को लेकर भी जांच कर रही है। इसके अलावा आरोपी प्रवीन का पूर्व में आपराधिक इतिहास भी सामने आया है। वर्ष ख्0क्ख् में वह चेन लूट की वारदात में जेल जा चुका है। जिस कारण पुलिस मर्डर मिस्ट्री की इस कहानी की कई बिंदुओं से जांच करने की बात कह रही है।

Posted By: Inextlive