- पटना सिटी सब डिवीजन के तहत लॉ कॉलेज घाट से लेकर दीदारगंज तक आते हैं 55 घाट

- कमिश्नर और डीएम ने घाटों का लिया जायजा, लॉ कॉलेज और गाय घाट के लिए दिए विशेष निर्देश

- नगर निगम को मिट्टी हटाने और बुडको को टूटी सीढि़यों को ठीक करने का निर्देश

PATNA CITY : छठ पूजा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की पूरी टीम गुरुवार को पटना सिटी में थी। लॉ कॉलेज, रानी घाट, बीएन राय घाट, बालू घाट, घग्घा घाट, रौशन घाट, चौधरी घाट, पत्थरी घाट और गाय घाट का अधिकारियों की टीम ने जायजा लिया। घाटों की हालत देख कमिश्नर नर्मदेश्वर लाल ने कई आवश्यक निर्देश नगर निगम, बुडको के अधिकारियों के साथ-साथ पटना सिटी के एसडीओ को भी दिया। चुकी पटना सिटी सब डिवीजन के तहत लॉ कॉलेज घाट से लेकर दीदारगंज तक भ्भ् घाट आते हैं। इसमें आधे से अधिक घाटों की हालत डेंजरस है। गांधी मैदान हादसे और साल ख्0क्ख् में अदालत घाट पर भगदड़ के बाद ऐसे हादसे दोबारा न हो, इसके लिए एडमिनिस्ट्रेशन को डेंजरस घाटों की स्थिति सुधारनी होगी।

टाइम से पहले तैयार करें सीढ़ी

लॉ कॉलेज घाट के वेस्ट साइड में मिट्टी जमी है। इससे घाट पर बनी सीढ़ी ढंक गई है। कमिश्नर ने नगर निगम को मिट्टी हटाने और बुडको को टूटी सीढि़यों को ठीक करने का निर्देश दिया। रानी घाट की जमीन को देखने के बाद उसे बराबर करने को कहा गया है। बीएनआर घाट की स्थिति देख कमिश्नर साहब नाराज हुए। उन्होंने घाट के लिंक रोड में गंदगी को साफ करने का निर्देश दिया। साथ एसडीओ को घाट के आसपास इंक्रोचमेंट फ्री कराने को कहा। लोकल पब्लिक ने गाय का नाद रख जगह इंक्रोच्ड कर रख ली है।

गाय घाट पर विशेष ध्यान

वर्षा के कारण मिट्टी के कटाव से गाय घाट और इसके लिंक रोड की हालत खराब है। इसे देखने के बाद कमिश्नर ने मिट्टी को बराबर करने को कहा। इसके साथ ही घाट के पास कंस्ट्रक्शन कंपनी के पड़े लोहे के सामान, कंक्रीट व बोल्डर को हटाने का निर्देश दिया। घाट किनारे खड़े जहाजों को भी दूर खड़ा करने को कहा है। अधिकारियों की टीम में कमिश्नर के अलावा डीएम अभय कुमार सिंह, नगर निगम कमिश्नर कुलदीप नारायण, एसएसपी जितेन्द्र राणा और कई डिपार्टमेंट के अधिकारी शामिल थे।

Posted By: Inextlive