PATNA (24 April): हथियारों से लैस कुछ डकैत एक घर में घुसते हैं। डकैतों को देख पूरा परिवार डर जाता है लेकिन परिवार की एक लड़की डकैतों से लोहा लेती है और उन्हें जेल भिजवा देती है। ये किसी फिल्म का सीन नहीं है बल्कि हकीकत घटना है जो पटना में हुई है। राजधानी से सटे दानापुर के रुपसपुर थाना क्षेत्र में बीती रात डॉक्टर एचके झा के परिवार को लगभग 10 डकैत जब हथियारों के बल पर बंघक बनाकर लूटपाट कर रहे थे ठीक उसी समय अपने कमरे में बंद डॉक्टर की बेटी नीतिका ने एसएसपी और सिटी एसपी को फोन लगा दिया। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मरीज बन घुसे थे अस्पताल में

जानकारी के मुताबिक देर रात करीब डेढ़ बजे मरीज बनकर करीब दस की संख्या में डकैत रुपसपुर पुल के पास नीति नर्सिंग होम पहुंचे। डकैतों ने पहले नर्सिंग होम के कंपाउंडर को कट्टे के बट से वार करके घायल कर दिया। इसके बाद डकैत नीतिका के कमरे में गए और उसे हथियार दिखाकर डराया घमकाया। बदमाशों ने नीतिका को उसके कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद डकैत डॉक्टर एचके झा के कमरे में घुसे और हथियार उसे जान से मारने की धमकी देते हुए अपने क?जे में ले लिया और घर की तिजोरियों में रखे 60 हजार रुपए कैश और लाखों रुपए के गहने लूट लिए।

गूगल पर सर्च किया नंबर

लूटपाट के दौरान डॉक्टर की बेटी नीतिका अपने कमरे की खिड़की से बाहर आ गई और नर्सिंग होम में पहुंचकर बिना किसी को बताए एक मरीज का मोबाइल लेकर गूगल से एसएसपी और सिटी एसपी का नंबर निकाल लिया। इसके बाद उसने कॉल कर लूटपाट की सारी घटना के बारे में एसएसपी और सिटी एसपी को बता दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई नर्सिंग होम को को चारों ओर से घेर लिया। इस दौरान कुछ डकैत रात में हवाई फायरिंग करते हुए भाग निकले। जबकि तीन डकैतों को पुलिस ने मौके से ही धर दबोचा। पुलिस ने बताया कि नीतिका ने एसएसपी को कॉल कर घटना के बारे में बताया था। इसके बाद एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बदमाशों को अरेस्ट कर लिया। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Posted By: Inextlive