भारत और पाकिस्तान आमनेसामने मैदानी जंग को लेकर पहुंचे ICC

2019-02-27T01:11:20+05:30

16 जून को होने वाले वर्ल्ड कप मैच को लेकर भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अब आमनेसामने की लड़ाई करने वाले हैं। बुधवार को दुबई में शुरु हो रही आईसीसी मीटिंग में इस मामले पर भी चर्चा होगी।

कराची (पीटीआई)। भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 16 जून को होने वाले वर्ल्ड कप मैच को लेकर विवाद गहराता जा रहा। पुलवामा आतंकी हमले के बाद बीसीसीआई ने पाकिस्तान से क्रिकेट मैच न खेलने की बात कही थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मुद्दे को अब आईसीसी के पास लेकर जा रहा। बुधवार को दुबई में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की क्वाॅटर्ली मीटिंग होनी है। ऐसे में यहां भारत-पाक मैच को लेकर भी चर्चा होगी। पीसीबी के अधिकारियों की मानें तो, भारत अगर मैच का बाॅयकाट करता है तो वह कर सकता है। मगर जब दोनों टीमें क्वाॅलीफाइ करके नाॅकआउट स्टेज पर पहुंच जाएंगी तब भारत पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा या नहीं?
बीसीसीआई भेज चुका है लेटर
बताते चलें कि वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच को लेकर बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते आईसीसी को एक लेटर लिखा था। जिसमें पाकिस्तान के साथ संबंध न रखने की बात कही है। ये लेटर बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने आईसीसी को भेजा था। इसमें लिखा गया था, 'कुछ दिनों पहले भारतीय जमीं पर एक आतंकी हमले में कई भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के पीछे उन आतंकियों का हाथ है जिन्हें पाकिस्तान में पनाह मिलती है। ऐसे में बीसीसीआई को आगामी वर्ल्ड कप में शामिल हो रहे भारतीय क्रिकेटरों और स्टाॅफ की सुरक्षा की चिंता हो रही। ज्यादातर देशों ने इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है इसमें यूके भी शामिल है जहां वर्ल्ड कप होने जा रहा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अपील करता है कि क्रिकेट कम्यूनिटी को उन देशों से सारे संबंध तोड़ देने चाहिए जहां आंतकवाद पनप रहा है। इसी के साथ बोर्ड वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने की भी गुजारिश कर रहा।'

पाकिस्‍तान की धरती पर इतनी बार पाक को हरा चुकी भारतीय क्रिकेट टीम

वर्ल्ड कप जीत चुके इस दिग्गज खिलाड़ी पर ICC ने लगाया बैन, नहीं दे रहे थे अपना मोबाइल


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.