-पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षक कर्मचारी और अफसरों ने दामोदर पार्क में दिया धरना

-रैली के रूप में पहुंचे कलेक्ट्रेट, डीएम को दिया ज्ञापन, 6 फरवरी को महा हड़ताल का ऐलान

BAREILLY :

पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारियों ने मंडे को सेठ दामोदर स्वरूप पार्क में धरना प्रदर्शन किया। सैकड़ों की संख्या में धरना देने पहुंचे शिक्षकों ने सरकार को एक बार पुन: वार्ता के लिए चेताते हुए पुरानी पेंशन बहाली के लिए धरना प्रदर्शन किया। शिक्षकों और कर्मचारियों ने दोपहर बाद सीएम को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन काे सौंपा।

ऑफिस से नदारद रहे कर्मचारी

ज्ञात हो सुबह से ही ऑफिस छोड़ कर्मचारी और अधिकारी धरना प्रदर्शन करने के लिए सेठ दामोदर स्वरूप पार्क पहुंच गए। इससे कई ऑफिसों में कामकाज ठप रहा। धरने को संबोधित करते हुए जिला संयोजक सुनील कुमार जैन ने कहा कि विधायक एवं सांसद खुद तो दो-दो जगह से पुरानी पेंशन ले रहे हैं और कर्मचारियों शिक्षकों एवं अधिकारियों पर नई पेंशन थोपकर उसे हितकारी बता रहे हैं। सरकार को यह दोहरी नीति नहीं अपनानी चाहिए। मंच के मंडल अध्यक्ष तापस मिश्रा ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की हमारी मांग को अब सकरार को मानना होगा। सरकार के अडि़यल रवैय से कर्मचारियों, शिक्षकों एवं अधिकारियों में रोष है। मंच के मंडल महामंत्री शिक्षक नेता डॉ। विनोद शर्मा ने कहा कि सरकार पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा जब तक नहीं कर देती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा। मंच के मीडिया प्रभारी डॉ। अचल अहेरी ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की हमारी मांग को नहीं माना गया तो प्रदेश के लाखों कर्मचारी शिक्षक और अधिकारी व उनके परिवार वर्तमान सरकार को आगामी लोकसभा चुनाव में सबक सिखाएंगे। खंड शिक्षाधिकारी रचना सिंह ने कहा कि अब सरकार से पुरानी पेंशन बहाली के लिए आरपार की लड़ाई होगी। धरने का संचालन कर रहे सर्वेश शर्मा ने कहा कि आगामी 28 फरवरी को शाम पांच बजे परिषद कार्यालय से चौकी चौराहा होते हुए कलेक्ट्रेट तक मशाल जुलूस निकाला जाएगा। इसके साथ 6 फरवरी को सभी ऑफिस एवं स्कूल कॉलेज में हड़ताल रहेगी।

यह रहे मौजूद

धरना प्रदर्शन में आयकर कर्मचारी संघ के जोनल सचिव रविन्द्र सिंह, कृषि अधिनस्थ सेवा संघ के प्रांतीय अध्यक्ष राधारमण मिश्रा, कर्मचारी नेता संजीव मेहरोत्रा, गीता शांत, मंच के जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार चौहान, खंड शिक्षाधिकारी देवेश राय, भानुशंकर गंगवार, राजेश श्रीवास्तव, राजेन्द्र बरनवाल, भूपेन्द्र सिंह, जगपाल भाटी, आईडी उपाध्याय, अरविंद कुमार शर्मा, तेजपाल मौर्य, अजरार हुसैन आगा, विशेष गंगवार, हरीश गंगवार, सतेन्द्र कुमार और प्रमोद कुमार, डॉ। हरिओम राठौर और इंजी। एसके सिंह आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive