-आवाज फाउंडेशन व इस्कॉन मंदिर के संयुक्त तत्वाधान में एनसीजेडसीसी सभागार में नववर्ष उत्सव समारोह का हुआ आयोजन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: हिन्दू समाज को आपस में लड़ाने का काम किया जा रहा है. मतभेद भले ही रख लेना चाहिए लेकिन देशहित की बात सामने आए तो हम सभी को एकजुट होकर उसके निर्माण में खड़े होने चाहिए. यह बातें स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने शनिवार को आवाज फाउंडेशन व इस्कॉन मंदिर प्रयागराज के संयुक्त तत्वाधान में उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के परिसर में आयोजित नववर्ष उत्सव में बतौर मुख्य अतिथि कही. स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा कि हम सभी को ना केवल एकजुट होना होगा बल्कि हमें बांटने वालों की साजिश का जवाब भी देना चाहिए.

मिलकर करिए नववर्ष स्वागत

उत्सव के दौरान विशिष्ट अतिथि अपर महाधिवक्ता नीरज तिवारी ने हिन्दू नववर्ष की महत्ता पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि अनादि वर्षो से चली आ रही सनातन परंपरा अक्षुण्ण है. हम सभी को आपसी भाईचारा मजबूत करते हुए इसका स्वागत करना चाहिए. वरिष्ठ अधिवक्ता बीपी श्रीवास्तव ने विषय की महत्ता को रेखांकित किया. अध्यक्षता फाउंडेशन के संरक्षक राजेश्वर जी ने की तो अध्यक्ष अजय सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया. उत्सव में त्रिविक्रम सिंह, नंदन सिंह, शरद सिंह, नीरज सिन्हा आदि मौजूद रहे.

हरे रामा, हरे कृष्णा

उत्सव से पहले पूरी भव्यता के साथ संकीर्तन यात्रा निकाली गई. यात्रा द्रौपदी घाट से होते हुए उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के सभागार तक गई. यात्रा के दौरान इस्कॉन अनुयायियों ने ढोल व मजीरा के साथ हरे रामा, हरे कृष्णा की बोलते हुए चल रहे थे.

Posted By: Vijay Pandey