- खेत पर कीटनाशक से प्रयोग हालत बिगड़ने का अंदेशा

Meerut : क्षेत्र के गांव शफियाबाद लोटी में शनिवार रात फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार सात लोग बीमार हो गए। रविवार सुबह आसपास के लोगों उन्हें गंभीर हालत में मेरठ मेडिकल कालेज में भर्ती कराया.मुंडाली थाना क्षेत्र के गांव शफियाबाद लोटी निवासी ऋषिपाल पुत्र रामसिंह के बच्चे जंगल में एक खेत से पत्ता गोभी तोड़कर ले आए, जिसके बाद ऋषिपाल की पत्नी बबली से इसकी सब्जी बनाकर सभी परिजनों को परोस दी। खाना खाने के बाद रात करीब नौ बजे परिवार के सभी लोग सो गए। देर रात परिवार के लोगों की तबीयत खराब होने लगी।

हालत खराब

सुबह होने तक ऋषिपाल, उसकी पत्नी बबली व बेटी अर्चना 19 वर्ष, ममता 17 वर्ष, ज्योति 12 वर्ष तथा पुत्र गौतम 14 वर्ष व ¨रकू 9 वर्ष की हालत बिगड़ने लगी। रविवार सुबह लोगों ने उन्हें गंभीर हालत में मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। ग्रामीणों का कहना है कि फूड प्वाइजनिंग का कारण संभवत: पत्ता गोभी की फसल पर किया गया कीटनाशक का छिड़काव हो सकता है।

बाल-बाल बचा पवन का परिवार

फूड प्वाइजनिंग की चपेट में आए ऋषिपाल के बच्चों के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले पवन पुत्र धर्मवीर के बच्चे भी उसी खेत से पत्ता गोभी की सब्जी तोड़कर लाए थे जिससे ऋषिपाल के बच्चे लाए थे। पवन की पत्नी ने इस पत्ता गोभी की सब्जी नही बनाई।

चिकित्सकों को दी गोभी

जिस पत्ता गोभी की सब्जी को खाने से ऋषिपाल के परिजन बीमार हुए थे, ग्रामीणों ने उसकी जांच कराने के लिए बची हुई सब्जी एवं पत्ता गोभी मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों को दी है। जिससे इसकी जांच कर फूड प्वाइजनिंग होने का कारण स्पष्ट हो

Posted By: Inextlive