ईद के मद्देनजर शहर में एक दर्जन स्थानों पर रहा रूट डायवर्जन

कई स्थानों पर वाहनों की आवाजाही बंद होने से परेशान रहे लोग

Meerut. ईद-उल-फितर के मद्देनजर शहर के 12 स्थानों पर रूट डायवर्जन को प्रभावी किया गया था. बुधवार सुबह 5 बजे से रूट डायवर्ट होने से लोगों को जमकर परेशानी हुई, वहीं शहर के ज्यादातर हिस्सों में जाम के हालात बने रहे.

बसों की आवाजाही रही बंद

शाही ईदगाह पर प्रमुख नमाज के चलते दिल्ली रोड पर बसों का संचालन बंद कर दिया गया था. बुधवार को इसे अलावा गढ़ रोड, पीवीएस रोड, हापुड़ रोड पर भी वाहनों की आवाजाही को नमाज के दौरान रोक दिया गया था. सुबह 5 बजे से शहर में रूट डायवर्जन को लागू कर दिया गया था, जिसके चलते दिल्ली से आने वाली और दिल्ली की ओर जाने वाली बसों को परतापुर से डायवर्ट कर दिया गया. जिससे शहर आने-जाने वाले लोगों को खासी दिक्कत हुई. बिजली बंबा बाईपास, गढ़ रोड, बागपत रोड, बिजनौर रोड से आने वाले बड़े वाहनों को शहर सीमा से बाहर ही रोक दिया गया.

डायवर्जन हटते ही लगा जाम

एसपी ट्रैफिक संजीव बाजपेयी के निर्देश पर दोपहर 12 बजे के बाद डायवर्जन को हटा दिया गया. दिल्ली रोड पर जैसे ही बसों और वाहनों का आवागमन शुरू हुआ, यहां जाम लग गया. शॉप्रिक्स मॉल चौराहे, हापुड़ रोड चौराहे, रेलवे रोड चौराहे, बेगमपुल चौराहे, तेजगढ़ी क्रॉसिंग, एल ब्लाक क्रॉसिंग पर दिनभर जाम में हालत बने रहे. मेरठ से दिल्ली-गाजियाबाद, मुजफ्फनगर, हापुड़-बुलंदशहर, बागपत, मुरादाबाद और बिजनौर जाने वाले लोगों को घंटों बस अड्डे पर बसों का इंतजार करना पड़ा.

Posted By: Lekhchand Singh