-जेनरल इलेचशन को लेकर वर्किंग प्रोफेशनल्स में दिचा रही रुचि

JAMSHEDPUR : देचा जाए तो वर्किग प्रोफेशनल्स पर गवर्नमेंट पॉलिसीज और उससे बनने-बिगड़ने वाले मार्केट की हालत का चास असर पड़ता है। ऐसे में जेनरल इलेचशन को लेकर इनमें उचसुकता बढ़ने लगी है। इनके बीच इलेचशन के मुद्दों को लेकर चर्चाएं होने लगी हैं।

चाहिए स्थिर सरकार

कंट्री का डेवलपमेंट हो इसके लिए जरूरी है कि देश में एक स्टैबल गवर्नमेंट बने जो बगैर किसी दबाव के डेवलपमेंट स्किचस का इंचलीमेंटेशन कर सके, ये कहना है अचबरीश झा का। पेशे से इंजीनियर अचबरीश और उचहीं की तरह अचय वर्किग प्रोफेशनल ऐसी गवर्नमेंट चाहते हैं जिससे कंट्री का ओवरऑल डेवलपमेंट हो और रोजगार के नए अवसर मिले। अमित पांडा कहते हैं कि गवर्नमेंट वैसी हो जो ना सिर्फ रूल्स बनाए बल्कि उचहें सही तरीके से इंचलीमेंट भी करे।

Corruption पर लगे लगाम

अमित वर्मा ने कहा कि जब तक करचशन पर लगाम नहीं लगाया जाता, डेवलपमेंट की उचमीद नहीं की जा सकती। इसके अलावा बेटर हेल्थ सर्विसेज और लॉ एंड ऑर्डर भी एक बड़ा मुद्दा है। इंजीनियर शिवा ने बताया कि गवर्नमेंट हेल्थ सर्विसेज की स्थिति बेहद खराब है, इसलिए जरूरी है कि आने वाली सरकार इस पर चयान दे।

स्थिर सरकार से ही विकास हो सकता है। जरूरी है नयी सरकार इतनी मजबूत हो कि अपने फैसलों सही तरीके से लागू कर सके।

-अचबरीश झा, वर्किग प्रोफेशनल

कानून को कई बनते हैं पर उनका सही इंचलीटेशन नहीं हो पाता। इसलिए जरूरी है कि ऐसी सरकार बने जो ना सिर्फ कानून बनाए बल्कि उसे सही तरीके से लागू भी करे।

-अमित पांडा, वर्किग प्रोफेशनल

हेल्थ सर्विसेज में इंप्रूवमेंट बेहद जरूरी है। बेहतर हेल्थ सर्विसेज सभी की जरूरत है। आने वाली सरकार ऐसी हो जो लोगों की इस जरूरत का चयाल रखे।

-शिवा, वर्किग प्रोफेशनल

Posted By: Inextlive