बाहर लगा रहा ताला, अंदर पुलिस खंगालती रही फुटेज

मुरादाबाद से आए कंपनी के जीएम ने लिया जायजा

Meerut । मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी में पांच करोड़ के सोने की लूट की सूचना पर दिन निकलते ही काफी संख्या में लोग अपने जमा सोने की जानकारी करने के लिए कंपनी में पहुंचे। कंपनी के कर्मचारियों ने उनसे बात करने से इंकार कर दिया।

फूट-फूट कर रोए लोग

शुक्रवार सुबह नौ बजे जैसे ही मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर समेत कर्मचारियों ने ऑफिस खोला तो सैकड़ों की तादाद में खड़े बाहर लोगों ने अधिकारियों व कर्मचारियों का घेराव कर दिया। अपने जमा गोल्ड की जानकारी हासिल करने का प्रयास किया। जानकारी न मिलने पर कई महिलाएं व पुरूष रोते हुए भी नजर आए। लेकिन कंपनी ने किसी भी ग्राहक से बात करने से इनकार कर दिया।

बाहर ताला, अंदर छानबीन

फाइनेंस कंपनी का आफिस खुलते ही क्राइम ब्रांच, सीओ सिविल लाइन, सीओ कैंट समेत चार थानों की फोर्स फाइनेंस कंपनी में पहुंची। इसके बाद फाइनेंस कंपनी के बाहर चैनल में ताला लगाकर अंदर एक- एक कर्मचारी से जानकारी हासिल की। सुबह से शाम तक फाइनेंस कंपनी के ऑफिस में पुलिस अधिकारियों की आवाजाही रही।

खंगाले सीसीटीवी फुटेज

पुलिस अधिकारियों ने फाइनेंस कंपनी में लगे कैमरों के दूसरे दिन भी कई फुटेज खंगाले। इसके साथ उन्होंने पिछले दो महीनों का फाइनेंस कंपनी में आने जाने वाले लोगों की जानकारी भी हासिल की।

मुरादाबाद से पहुंचे जीएम

मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस में लूट की खबर के बाद शुक्रवार को मुरादाबाद से मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी के जनरल मैनेजर सनोज हर्बट पहुंचे। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से बातचीत की। घटना के खुलासे के लिए पुलिस अधिकारियों से मांग की।

वर्जन

अपराधियों को पकड़ने में पुलिस को हर सहायता प्रदान कर रहे हैं। इस घटना से ग्राहकों को कोई नुकसान नहीं होगा, कंपनी की नीति है कि अगर ग्राहकों का चुराया हुआ सोना बरामद नहीं होता है। तो कंपनी ग्राहकों को बराबर मूल्य के सोने के साथ क्षतिपूर्ति करेगी।

सनोज हरबर्ट

जीएम सीपीआरओ मणप्पुरम फाइनेंस गोल्ड कंपनी

Posted By: Inextlive