हर तरफ आग दो फैक्ट्री जलकर खाक

2019-06-16T06:00:45+05:30

कीटनाशक बनाने वाली फैक्ट्री धधकी, सुबह हुआ हादसा

भीषण आग की चपेट में आई एक अन्य फैक्ट्री भी खाक

करीब 9 घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

MEERUT। टीपी नगर थानाक्षेत्र स्थित मोहकमपुर इंडस्ट्रियल एरिया में शनिवार की सुबह उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब एक कीटनाशक की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इतना ही नहीं एक अन्य फैक्ट्री भी जलकर खाक हो गई। मेरठ एवं आसपास के जनपदों की 9 फायर टेंडर ने मौके पर पहुंचकर करीब 9 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

अल सुबह लगी भीषण आग

चीफ फायर अफसर अजय कुमार शर्मा ने बताया कि शनिवार सुबह 3 बजकर 46 मिनट पर परतापुर स्थित फायर स्टेशन को फोन पर सूचना मिली कि मोहकमपुर स्थित पैरा माउंट पेस्टीसाइट लिमिटेड नाम की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। आनन-फानन में परतापुर समेत शहर के अन्य हिस्सों से 7 फायर टेंडर मौके पर पहुंच गई। एक फायर टेंडर खतौली और एक मोदीनगर से मंगाई गई थी। कुल 9 फायर टेंडर ने आग पर काबू पाया। जानकारों ने बताया कि दोनों फैक्ट्रियां एक ही मालिक की थी।

दहशत भरा माहौल

अल सुबह केमिकल के जलने से बदरंग हुआ आसमान देखकर लोग दहशत में आ गए। वहीं दूसरी ओर मोहकमपुर क्षेत्र में फैक्ट्री में लगी भीषण आग को बुझाने में फायरकर्मी भी पस्त हो रहे थे क्योंकि धमाकों के साथ फैक्ट्री में रखे केमिकल के ड्रम ब्लास्ट हो रहे थे। करीब 9 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोपहर 12 बजे पर फायरकर्मियों ने आग पर काबू पाया। सीएफओ ने बताया कि फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में फायर फाइटिंग सिस्टम प्रॉपर वर्क नहीं कर रहा था तो वहीं एनओसी भी नहीं थी।

जगह-जगह लगी आग

अभी मोहकमपुर की आग काबू में भी नहीं आई थी कि फायर विभाग को सूचना मिली की कंकरखेड़ा क्षेत्र में एक शोरूम में आग लगी है। सीएफओ के निर्देश पर एक फायर टेंडर मौके पर पहुंची। मशक्कत के बाद फायरकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। वहीं एक अन्य आग की घटना मवाना रोड स्थित एक पेपर मिल में घटी। यहां सुबह साढ़े पांच बजे मिल में भीषण आग लग गई, जिसे फायर टेंडर ने काबू में किया।

बाइक जली

शनिवार को एक बाइक सड़क पर धू-धूकर जल उठी। जानकारी के मुताबिक कैलाशपुरी निवासी शिवेंद्र वशिष्ठ किसी काम से घर से निकला था। अचानक सीताराम की पुलिया पर शिवेंद्र की बाइक ने आग पकड़ ली। बमुश्किल बाइक सवार ने बाइक से कूदकर जान बचाई।

inextlive from Meerut News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.