करछना थाना क्षेत्र वीरपुर में आटा चक्की मालिक की हत्या के बाद हंगामा

सूचना पर पहुंची पुलिस ने हत्या के आरोपी पड़ोसी को किया गिरफ्तार

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: करछना थाना क्षेत्र के वीरपुर गांव के बुजुर्ग कारोबारी लाल राम पटेल की लोहे के राड से पीट पीटकर हत्या कर दी गई। बेटा गंभीर रुप से घायल हो गया। वारदात मंगलवार रात तब हुई जब लाल राम बेटे के साथ आटा चक्की में सो रहा था। आरोप है कि गांव के ही युवक ने शराब के नशे में अचानक हमला बोल उसकी हत्या कर दी। बुधवार सुबह लोगों को जानकारी के बाद हंगामा मचा तो सूचना पाकर पुलिस पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद पुलिस ने हत्यारोपी अजीत कुमार पटेल को गिरफ्तार कर लिया। घटना के पीछे गांव की एक जमीन का विवाद बताया जा रहा है।

अचानक बोला हमला

घूरपुर थाना क्षेत्र के वीरपुर गांव निवासी लालराम पटेल गांव से कुछ दूरी पर आटा चक्की चलाता था। मंगलवार को वह घर से भोजन करने के बाद बेटे प्रे्रम चन्द्र के साथ चक्की पर सोने चला गया। आरोप है कि जब दोनों गहरी नींद में थे, तभी गांव के अजीत कुमार पटेल पुत्र केदारनाथ शराब के नशे में पहुंचा। उसने लोहे की राड से प्रेम चन्द्र पर हमला किया। इसके बाद बीच बचाव करने आए लालाराम पटेल पर राड से कई वार किया। इससे उसकी मौके पर मौत हो गई।

एसपी यमुनापार पहुंचे

सूचना पर एसपी यमुनापार दीपेन्द्र नाथ चौधरी कई थानों की फोर्स लेकर घटना स्थल पर पहुंचे। ग्रामीण और परिजन आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। इसी बीच पुलिस ने आरोपित अजीत पुत्र केदारनाथ को गांव के पास से ही गिरफ्तार कर लिया।

जमीन का चल रहा था विवाद

पुलिस के अनुसार कुछ साल पहले लालाराम ने गांव के ही एक परिवार से जमीन खरीदी थी। उसी परिवार के लोगों से वह फिर जमीन खरीदना चाह रहा था। जब इस बात की जानकारी अजीत को हुई तो उसने दो दिन विवाद किया। पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि अजीत घटना वाले दिन रात दस बजे शराब के नशे में घर से निकला था। इसके बाद वह सीधे लालाराम की आटा चक्की पर पहुंचा, और फिर उसे मौत के घाट उतार दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर कई चोट के निशान मिले हैं।

हत्या के पीछे जमीन संबंधित विवाद सामने आया है। हत्यारोपी अजीत को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पूर्व में विवाद को लेकर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

दीपेन्द्र नाथ चौधरी, एसपी यमुनापार

Posted By: Inextlive