PATNA: पेट्रोल पंपों की दबंगई का मामला सेंट्रल गवर्नमेंट तक पहुंचेगा। विधिक माप विज्ञान विभाग ने दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के खुलासे को काफी गंभीरता से लिया है और इस पर जांच पड़ताल भी शुरू कर दी है। अधिकारियों का कहना है कि इस गंभीर मामले में केंद्र सरकार के जिम्मेदार अधिकारियों से बात की गई और इसमें पत्र व्यवहार कर कार्रवाई को लेकर मंथन किया जा रहा है। शनिवार को विधिक माप विज्ञान विभाग ने हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, भारत पेट्रोलियम के साथ इंडेन पेट्रोलियम के बड़े अफसरों के साथ मीटिंग कर कार्रवाई को लेकर घंटों मंथन किया।

खबर छपने से मचा हड़कंप

डीजे आई नेक्स्ट ने पटना में पेट्रोल पंप पर चल रही दबंगई को उजागर किया। पंप पर किस तरह से जनता के अधिकारों को डंप किया जा रहा है। इसके बाद पंप संचालकों के साथ विधिक माप विज्ञान विभाग में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने जहां जांच पड़ताल शुरू कर दी वहीं पेट्रोल पम्प वाले भी संबंधित तेल कंपनियों से बचाव के लिए चक्कर लगाना शुरू कर दिए। अधिकारियों का कहना है कि वह इस मामले को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है और पटना में किसी भी पंप से उपभोक्ता को परेशानी न हो इसे लेकर कार्रवाई की जा रही है।

विभाग का कर रहा संपर्क

विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पेट्रोल पंपों की दबंगई का मामला उजागर होने के बाद तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ मंथन किया गया है। काफी देर तक विचार विमर्श के बाद यह तय किया गया है कि किसी भी दशा में किसी भी उपभोक्ता के साथ कोई घटना न हो इसके लिए योजना बनाई जा रही है। तेल कंपनियों से तकनीकी मामलों में मंथन किया गया है और इसके बाद कार्रवाई को लेकर बड़ा प्लान तैयार किया गया है। विधिक माप विज्ञान विभाग के अफसरों ने तकनीकी एक्सपर्ट से मंथन के लिए केंद्र सरकार के संबंधित विभाग से संपर्क साधा जा रहा है। मेल किया जाएगा जिसमें तकनीकी जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive