-तलाक पीडि़ता निदा खान ने बारादरी थाने में मौलाना व पति पर लगाए आरोप

BAREILLY: तलाक पीडि़ता निदा खान ने फतवा जारी करने वालों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। थर्सडे को निदा खान ने एक और फतवा जारी करने वाले मौलवी मोईन सिद्दीकी के खिलाफ बारादरी थाना में एफआईआर दर्ज कराई है। उसने पति शीरान रजा खां को भी आरोपी बनाया है। आरोप है कि शीरान ने ही मोईन सिद्दीकी से फतवा जारी कराया था। मोईन सिद्दकी एफआईआर दर्ज होने से पहले भी भूमिगत हो गया है। वहीं पुलिस ने वेडनसडे को दर्ज एफआईआर में निदा खान के बयान दर्ज किए हैं।

घर से निकला मुश्किल

निदा खान का आरोप है कि मौलाना मोईन की ओर से जारी फतवे में लिखा था कि यदि वह तीन दिन में भारत नहीं छोड़ती है तो उसे पत्थर मार-मारकर भारत छुड़वाया जाएगा। इसके अलावा जो उसके खिलाफ कार्रवाई करेगा, उसे 11,786 रुपए का ईनाम भी दिया जाएगा। इस फतवे के बाद से वह व उसका परिवार परेशान था। फतवे जारी होने के बाद से ही लोग उसे नफरत की नजर से देख रहे हैं। निदा खान का आरोप है कि इस फतवे से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। यही नहीं फतवे से उनके खिलाफ इतनी क्रूरता पैदा कर दी है कि फतवे देने वालों को खुश करने के लिए लोग उन्हें व परिवार को जान से मारने की फिराक में घूम रहे हैं। जिसकी वजह से उनका घर से निकलना मुश्किल हो गया है।

फतवा जारी करने वाले मौलाना मोईन सिद्दीकी और निदा के पति शीरान रजा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं भड़काने, जान से मारने की धमकी व अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। दोनों मामलों में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

अभिनंदन सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive