-फीनिक्स मॉल में मिली कमी के बारे में अफसरों को भेजी गई रिपोर्ट

>

BAREILLY :

फायर फाइटिंग सिस्टम के मानकों के 'आग' लगा मांग रहे एनओसी दैनिक जागरण में न्यूज पब्लिश होने के बाद ट्यूजडे को फीनिक्स यूनाइटेड मॉल के मैनेजर एनओसी के लिए चक्कर लगा रहे हैं। फीनिक्स मॉल के मैनेजर सुबह को ही फायर एनओसी लेने के लिए अफसरों के पास पहुंचे, लेकिन अफसरों ने फिर से मानक पूरा करने का हवाला देते हुए वापस कर दिया। वहीं मैनेजर हाइड्रेंट की कमी कोई बड़ी कमी नहीं मानते हैं।

छह वर्ष से नहीं थी काेई प्रॉब्लम

फीनिक्स मॉल में हाइड्रेंट प्वाइंट नहीं है और शोरूम में निकास द्वार तक बंद है। इस बात को मैनेजर बड़ी चूक ही नहीं मानते हैं। मैनेजर ने बताया कि अफसरों ने कहा कि कुछ मानक पूरे करने होंगे तो हम उसे भी पूरे करने को तैयार है। छह वर्ष से अफसरों को मॉल के फायर मानकों में कोई कमी नहीं लगी, लेकिन अब एक दम से कमी लगी।

अफसरों को भेजी रिपोर्ट

अफसरों ने मैनेजर को नोटिस देकर जल्द मानक पूरे करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही अफसरों ने फीनिक्स मॉल में मिली फायर मानकों की खामी की रिपोर्ट सीनियर अफसरों को भी भेज दी है।

-मॉल में कोई ऐसी बड़ी कमी नहीं है, लेकिन फायर ब्रिगेड अफसरों ने एनओसी रोक दी है। कुछ मानकों में कमी है उसे जल्द पूरा किया जा रहा है, एनओसी जल्द मिल जाएगी।

फीनिक्स यूनाइटेड मॉल मैनेजर, असीम कक्कड़

-फायर एनओसी के लिए मानक जब तक पूरे नहीं होगे, एनओसी नही दी जाएगी। अफसरों को भी इस बारे में अवगत करा दिया गया है।

सोमदत्त सोनकर, एफएसओ, फायर स्टेशन

Posted By: Inextlive