JAMSHEDPUR: जमशेदपुर विश्वकर्मा समाज की प्लैटिनम जुबिली के मौके पर सिदगोड़ा स्थित टाउन हॉल में समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर समाज में उत्कृष्ट व अलग पहचान बनाने वाले समाज के लोगों को सम्मानित किया गया। इस दौरान अनुप लाल शर्मा व लखन विश्वकर्मा को कूल भाष्कर, रामेश्वर शर्मा व रामवृक्ष ठाकुर को कूल भूषण, रमेश शर्मा व चंद्रभूषण शर्मा को कूल गौरव, अरुण ठाकुर व अर्जुन शर्मा को समाज रत्न के अलावा लक्ष्मी निधि को समाज सेवा शिखर सम्मान से सम्मानित किया गया। इसके अलावा 16 क्षेत्र के प्रेसिडेंट को भी सम्मानित किया गया।

एमपी ने किया इनॉगरेशन

प्रोग्राम का इनॉगरेशन एमपी विद्युत वरण महतो ने किया। उन्होंने कहा कि 17 सितंबर विश्वकर्मा जयंती पर नेशनल होलीडे की मांग वे संसद में उठाएंगे। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों की नौकरी के लिए लिखित परीक्षा नहीं लेकर मौखिक परीक्षा ली जानी चाहिए।

जमीन की उठी मांग

चीफ गेस्ट स्टेट के फॉर्मर कृषि व आवास मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि शिक्षा, संगठन व संघर्ष समाज को जोड़े रखता है। इस दौरान अखिल भारतीय विश्वकर्मा समाज के प्रेसिडेंट छेदी लाल शर्मा ने जमशेदपुर विश्वकर्मा समाज के 75 साल पूरा होने पर बधाई दी। इस मौके पर टाटा स्टील से जमीन की मांग भी की गई। इस दौरान संडे को वनभोज के आयोजन का निर्णय लिया गया। मौके पर गंगा प्रसाद शर्मा, गौतम सागर राणा, दिनेश शर्मा, ओम प्रकाश शर्मा, सूर्यदेव शर्मा, बृजमोहन प्रसाद शर्मा, संजीव शर्मा, सहित अन्य उपस्थित थे।

---------

आज निकाली जाएगी लॉटरी

CHAIBASA : सूरजमल जैन डीएवी स्कूल में एलकेजी में नामांकन के लिए आज लाटरी निकाली जाएगी। लॉटरी का समय सुबह क्0 बजे से निर्धारित है। यह जानकारी स्कूल के प्रिंसिपल अनूप कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि कुल क्ख्0 सीटों के लिए होने वाले नामांकन के लिए करीब फ्भ्0 आवेदन आए हैं।

Posted By: Inextlive