Play Your Shade Card Smartly

2011-11-07T13:17:00+05:30

Glowing look के लिए सिर्फ makeup बल्कि आपके clothes के colour का selection भी matter करता है shade का फर्क आपको दिखा सकता है bright से dull

र्टेन कलर्स के क्लोथ्स पहनने से कुछ लोगों का कॉम्प्लेक्शन ग्लो करने लगता है वहीं दूसरी स्किन टोन का डल लगने लगती है. इसकी वजह है कलर्स और शेड्स का रॉन्ग सेलेक्शन. कुछ कलर्स ऐसे होते हैं जो आपकी स्किन टोन को लाइट होने का इल्यूजन देते हैं. अगर आप चेक करना चाहते हैं कि आपके कपड़े आपके फेस पर कैसा रिफ्लैक्शन दे रहे हैं तो आउटफिट  को अपने फेस के करीब लाएं. अगर इसके रिफ्लेक्शन से आपके फेस पर ग्लो दिखता है तो आप जान सकते हैं कि सर्टेन कलर सूट कर रहा है या नहीं.

Colour combination matters
शार्प कलर्स को कॉन्ट्रास्ट में कैरी करने से  कॉम्प्लेक्शन डल दिख सकता है. ऐसे कॉम्बिनेशन सेलेक्ट करें जो आइज को सूदिंग लगें. रेड-यलो, पिंक एंड-व्हाइट और ब्लैक-पिंक का कॉम्बिनेशन स्किन टोन को लाइट करता है. वहीं ऑरेंज-बेज कलर और ग्रे-यलो कलर्स डल लुक देते हैं.
Work in clothes
क्लोथ्स में स्टोन्स या पर्ल का वर्क है तो इसका रिफ्लेक्शन लाइट इल्यूजन डेवलप करता है. इसी तरह कॉपर, सिल्वर और गोल्ड वर्क भी आपके फेस पर ग्लो दिखाता है.
Your shade card
अपने स्किन टोन के अकॉर्डिंग आपके क्लोथ्स का शेड कार्ड ये हो सकता है.

Fair complexion

Red, Blue, Dark greens, Black
Avoid: Yellow (very pale colours like peach)
Wheatish to dusky complexion
Earth colours like Olive, Beige, Gold, Green, Deep red.
Avoid: Light green, Yellow and off white.
Dusky to dark complexion
Orange, Emerald
Avoid:  Turquoise and certain shades of green.

Pear complexion

Purple, Pink, Ivory, Lavender, Beige
Avoid: Red



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.