बॉलीवुड के प्लेबैक सिंगर दृष्टिहीन टुम्पा को संगीत की देंगे मुफ्त शिक्षा

मशहूर शेफ संजीव कुमार की कॉरपोरेट कंपनी टुम्पा का उठाएगी सारा खर्च

>RANCHI: सुन रहा है न तू गाने के एक वीडियो ने ब्रजकिशोर नेत्रहीन बालिका विद्यालय की स्टूडेंट टुम्पा कुमारी को बूटी रोड से मुंबई पहुंचा दिया है। टुम्पा कुमारी को अब जानेमाने गायक हरिहरण संगीत की मुफ्त शिक्षा देंगे। यही नहीं, मशहूर शेफ संजीव कपूर की कॉरपोरेट कंपनी भी टुम्पा का सारा खर्च उठाएगी। टुम्पा को बड़े नामों का साथ मिलता देख रांची में भी उसके स्कूल से लेकर उसकी आवाज के दीवाने बन चुके लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। अब टुम्पा का सुनिधि चौहान और श्रेया घोषाल की तरह बनने का सपना भी पूरा हो सकेगा।

फिल्म आशिकी टू के जिस गाने को गाकर टुम्पा का ये सफर शुरू हुआ, दरअसल फिल्म की नायिका की कहानी भी उसी गाने से शुरू होती है। जहां, उसके गाने को सुनकर फिल्म का नायक उसे आगे बढ़ाने की कवायद में जुट जाता है। उसे तराशता है और आखिरकार वो एक बड़ी और फेमस गायिका बन जाती है। अब रांचीआइट्स भी इस उम्मीद में जुट चुकी है कि टुम्पा भी जल्द ही फिल्म की नायिका की तरह अपनी मंजिल पा लेगी।

टुम्पा का किया गया मेकओवर

ब्रजकिशोर नेत्रहीन बालिका विद्यालय के फाउंडर ट्रस्टी पीपी वर्मा ने बताया कि टुम्पा के गाने वायरल होते ही उसे अचानक एक पहचान मिल गई। मीडिया से लेकर आम लोग भी उससे मिलने आने लगे। उसकी आवाज के कायल हो चुके लोगों ने भी उसे सुनने के लिए इंटरेस्ट दिखाया। कई मैसेज, पोस्ट को शेयर किया, ताकि टुम्पा को प्लेटफॉर्म मिले और उसकी आवाज को तराशा जाए। इसमें बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी ने भी टुम्पा को एप्रिशिएट किया और उससे मिलने की इच्छा जताई। आखिरकार बॉलीवुड सिंगर हरिहरण ने भी टुम्पा का 'सुन रहा है ना तू' गाना सुना और उससे मिलने की इच्छा जताई। एक महीने पहले उन्होंने कॉन्टैक्ट किया। इस बीच टुम्पा अपनी बहन के घर ओडि़शा चली गई, जहां उसे अब पहचान की जरूरत नहीं थी। ओडि़शा से लौटते ही वो वापस स्कूल आई जिसके बाद उसे मुंबई ले जाने की तैयारी शुरू हो गई है। क्7 अगस्त को टुम्पा को उसकी बहन के साथ पीपी वर्मा मुंबई लेकर पहुंचे। मुंबई पहुंचते ही सबसे पहले टुम्पा का मेकओवर किया गया। उसके बाल, कपड़े, स्कीन ट्रिटमेंट के साथ उसे प्रेजेंटेबल बनाने की कवायद शुरू हो गई। गुरुवार को टुम्पा का हरिहरण और संजीव कपूर के साथ वाला वीडियो भी वायरल हुआ, इसमें उसे मेकओवर के बाद पहली बार गाते हुए देखा गया।

बोले संजीव कपूर-सुर व साज की महारथी है टुम्पा

अब टुम्पा के सपने को पूरा करने के लिए संजीव कपूर और हरिहरण ने मुहिम छेड़ दी है। संगीत की शिक्षा के साथ उसकी पढ़ाई और अन्य खर्च भी यही लोग उठाएंगे। हरिहरण ने टुम्पा के बारे में बताया कि उसकी आवाज को उन्होंने यू-ट्यूब पर सुना। उसकी आवाज बहुत ही डिसेंट है, जो मीडिया के जरिए लोगों के सिर चढ़ चुकी है। वहीं, संजीव कपूर ने बताया कि टुम्पा को एक प्लेटफॉर्म की जरूरत है, जबकि वो सुर और साज की महारथी-सी लगती है। अब बस उसे निखारने की जरूरत है। सोशल मीडिया की ताकत ने टुम्पा को यहां तक पहुंचाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।

एक्सआईएसएस के स्टूडेंट ने किया था पोस्ट

ब्रजकिशोर नेत्रहीन बालिका विद्यालय की फाउंडर ट्रस्टी नीलू वर्मा ने बताया कि एक्सआईएसएस के सोशल सर्विस फील्ड वर्क के स्टूडेंट्स स्कूल में आकर बच्चों को पढ़ाते हैं और स्कील डेवलपमेंट कोर्स करवाते हैं। इसी दौरान शुक्रवार को एक्सआईएसएस के एसएसएफडब्लू के स्टूडेंट करण सिंह ने टुम्पा को गाने के लिए कहा। उस वक्त करण ने टुम्पा की आवाज को रिकॉर्ड कर उसी रात फेसबुक पर अपलोड कर दिया। गाना अपलोड होते ही जैसे करण के अकाउंट में हलचल सी मच गई। शायद इस बात की जानकारी खुद करण को भी नहीं थी कि टुम्पा की आवाज सुनते ही लोग उसे गाने के लिए ऑफर भी देने लगे।

Posted By: Inextlive