>Ranchi : शुक्रवार को राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर नेशनल व इंटरनेशनल लेवल पर मेडल जीत चुके झारखंड के प्लेयर्स मेडल के साथ अल्बर्ट एक्का चौक पर बूट पॉलिश और झाड़ू लगाएंगे। झारखंड की नई खेल नीति का सांकेतिक विरोध करने के लिए स्टेट के करीब दो सौ स्पो‌र्ट्स पर्सन्स ने बूट पॉलिश करने का फैसला लिया है।

एक को भी नौकरी नहीं

प्लेयर्स का कहना है कि ख्007 में तत्कालीन सरकार ने खेल नीति बनाई थी। इस खेल नीति के तहत ख्0क्ख् में स्पो‌र्ट्स सेक्रेटरी ने प्लेयर्स से नौकरी के लिए आवेदन मांगे थे। कई प्लेयर्स ने इस बाबत अप्लीकेशन भी सबमिट किए थे, लेकिन इन्हें जॉब देने की बजाय ख्0क्ब् में स्पो‌र्ट्स पॉलिसी को बदल दिया गया। खास बात है कि ख्007 की खेल नीति के तहत राज्य के एक भी प्लेयर्स को नौकरी नहीं मिल पाई।

बदल गइर् खेल नीति

ख्0क्ब् में जो नई खेल नीति बनाई गई है, उसके तहत अब ओलंपिक, कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स में मेडल जीतनेवाले झारखंड के प्लेयर्स को ही सरकार सीधी नौकरी देगी। इस बाबत प्लेयर्स का कहना है कि ये खेल चार सालों पर आयोजित किए जाते हैं। ऐसे में अगर इस खेल नीति के तहत सरकार नौकरी देगी, तो जॉब से कई प्रतिभावन प्लेयर्स वंचित हो जाएंगे।

प्लेयर्स के साथ विश्वासघात

झारखंड के नेशनल व इंटरनेशनल प्लेयर्स के साथ नई खेल नीति के तहत विश्वासघात किया गया है। इससे प्लेयर्स में निराशा है। प्लेयर्स ने बताया कि प्लेयर्स को पिछले तीनों सालों ने न तो स्टाइपेंड मिला है और न ही नकद पुरस्कार। दूसरी ओर हरियाणा में नेशनल-इंटरनेशनल लेवल पर मेडल जीतनेवाले प्लेयर्स को तुरंत सम्मानित किए जाने की परंपरा है।

इंटर कॉलेज यूथ कार्निवल का आयोजन क्ब् िसतंबर को

ग्लोबल मीडिया सॉल्यूशन की ओर से इंटर कॉलेज यूथ कार्निवल का आयोजन क्ब् सितंबर को फुटबॉल स्टेडियम में किया जाएगा। इसे लेकर गुरुवार को गोस्सनर कॉलेज में स्टूडेंट्स से बात की गई। इसके अलावा इस कार्निवल की जानकारी भी दी गई।

Posted By: Inextlive