- सोर्स आने पर सीएएल ने खिलाडि़यों की निकाली परफॉर्मेस

- टॉप पांच बैट्समैन और टॉप पांच बॉलरों को दी जाएगी जिम्मेदारी

sanjeev.pandey@inext.co.in

LUCKNOW: सर, मेरा बेटा शहर के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित क्लब से खेलता है। प्लीज उसे बॉल पिकर बना दीजिए। सर मेरे बेटे की परफॉर्मेस सीनियर गु्रप में सबसे अच्छी चल रही है, प्लीज बॉल पिकर की जिम्मेदारी उसे ही दे दीजिए। रिक्वेस्ट ही नहीं बॉल पिकर बनने के लिए लोग शहर भर क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ (सीएएल) के पदाधिकारियों पर दबाव भी बना रहे है। कहीं पुराने रिश्तों की दुहाई दी जा रही तो कहीं ऑफर दिए जा रहे हैं। टीम इंडिया के साथ ही कैरेबियन क्रिकेट टीम के खिलाडि़यों से मिलने के लिए लोग अपने बच्चों को बॉल पिकर बनाने के लिए सीएएल के अधिकारियों पर दबाव बनाने के साथ ही अधिकारियों से सिफारिश भी करवा रहे हैं। सीएएल के पदाधिकारियों के अनुसार मैच के दौरान दस बॉल पिकर की तैनाती की जानी है, उन्हें चुन लिया गया है।

प्रशिक्षु क्रिकेटर्स की डिमांड

राजधानी में छह नवंबर को इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के मध्य टी-20 मुकाबला खेला जाना है। फटाफट क्रिकेट में अधिक से अधिक रन स्कोर बोर्ड पर टांगने के लिए दोनों टीमें रनों की बारिश के लिए अधिकांश गेंदों को बाउंड्री तक पहुंचाने के लिए पूरी ताकत झोकेंगी। इस दौरान जहां टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज गेंदों को बाउंड्री पार कराते नजर आएंगे वहीं कैरेबियन खिलाड़ी भी अपनी चुनौती प्रस्तुत करेंगे। ऐसे में बाउंड्री पार जाने वाली इन गेंदों को उठाने के लिए राजधानी के प्रशिक्षु क्रिकेटर्स की तैनाती की जानी है। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने सीएएल के साथ बैठक कर इन प्रशिक्षु खिलाडि़यों की डिमांड की है। इनकी डिमांड होते ही राजधानी के क्रिकेट जगत में हलचल मच गई।

सीएएल के पदाधिकारियों से संपर्क

राजधानी में चल रही क्रिकेट कोचिंग के साथ ही खिलाडि़यों और उनके पैरेंट्स ने अपने बच्चों को बॉल पिकर बनाने के लिए सीएएल के पदाधिकारियों से संपर्क करना शुरू कर दिया। कोई बेटे की परफॉर्मेस का जिक्र कर रहा था तो कोई सीएएल के पदाधिकारियों को अपने पुराने संबंधों की याद दिला रहा था। मामला सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं था। लोग अपने बच्चों को बॉल पिकर बनाने के लिए आईएएस अधिकारियों से भी फोन कराने में पीछे नहीं हैं। आखिरकार सीएएल ने बॉल पिकर बनाने के लिए तरकीब खोज निकाली।

तैनाती के लिए निकाली परफॉर्मेस

सीएएल ने राजधानी में अंडर-14 का टूर्नामेंट कराया था। उसने स्कोरशीट के आधार पर शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों को ब्योरा जुटाया। इस टूर्नामेंट में टॉप 5 बैट्समैन और टॉप 5 बॉलर्स को सेलेक्ट किया गया। अब ये ही बच्चे टी-20 मुकाबले के दौरान बॉल पिकर्स की भूमिका निभाएंगे। ये खिलाड़ी मैदान पर दिग्गज खिलाडि़यों से जहां खेल के टिप्स ले सकेंगे, वहीं बाउंड्री पर जाने वाली गेंदों को खिलाडि़यों को देंगे।

कोट

अपने बच्चों को बॉल पिकर बनाने के लिए राजधानी में लोग सिफारिश लगा रहे थे। इनकी तैनाती ग्राउंड पर की जानी है। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने बैठक कर इन बच्चों की मांग की थी। ऐसे में खिलाडि़यों को चुन लिया गया है। ये ही खिलाड़ी बॉल पिकर बनेंगे। इनकी घोषणा कर दी गई है।

के एम खान

सचिव, सीएएल

Posted By: Inextlive