- सोशल साइट्स पर नेताजी के प्रति आभार जताता पोस्टर हुआ वायरल

ALLAHABAD: पूर्व बसपा सरकार में मंत्री रहे

नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने 'नेताजी' के प्रति आभार क्या जताया, सिटी में उनकी वापसी हो गई। आभार जताता फोटो सोशल साइट्स पर वायरल होते ही नंदी की धूम धड़ाके के साथ इंट्री हो गई। समर्थकों ने उनको बमरौली एयरपोर्ट से रिसीव किया व नारेबाजी करते बहादुरगंज स्थित घर तक ले आए। जो पुलिस कुछ दिन पहले उनको अरेस्ट करने के लिए दबिशें डाल रही थी, आज ट्रैफिक मैनेजमेंट में जुटी थी।

14 दिन का है अरेस्ट स्टे

13 जुलाई को कीडगंज एरिया के एक अपार्टमेंट में कारोबारी सुधीर के साथ मारपीट के मामले में नंदी वांटेड हैं। नंदी के हाथ में न आने पर पुलिस ने एनबीडब्ल्यू जारी करवा दिया। नंदी इधर बीच सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए और 28 अगस्त को 14 दिन के लिए अरेस्ट पर स्टेट हासिल कर लिया। इसके कुछ दिन पहले ही उन्होंने सुधीर से समझौता कर लिया था, लेकिन पुलिस ने इसे खास तवज्जो नहीं दी। पुलिस पहले से दर्ज मुकदमे के आधार पर ही काम करती रही। कुर्की का नोटिस तक जारी कर दिया गया और पुलिस सुप्रीम कोर्ट के आर्डर को लेकर भी अनभिज्ञ बनी रही। कल तक पुलिस उनकी अरेस्टिंग के लिए कई जगह दबिश भी डालती रही।

रात में जारी किया था पोस्टर

नंदी के समर्थकों ने बुधवार रात ही एक पोस्टर फेसबुक व वाट्सएप पर शेयर करना शुरू कर दिया। इसमें नंदी की तरफ से लिखा गया था कि अपराधियों की तरह उत्पीड़न करने की शिकायत को मुलायम सिंह यादव ने गंभीरता से लिया। उन्होंने प्रशासन को गलत कार्रवाई से बचने व प्रताडि़त न करने की हिदायत दी है। नेता जी से सेटिंग की बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आभार जताता पोस्टर जारी होने के साथ ही नंदी के गुरुवार को दोपहर तीन बजे फ्लाइट से पहुंचने का एसएमएस भेजा जाने लगा। पुलिस जिसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बारे में जानकारी नहीं थी, वह भी उसे मिल गया। इस आभार के साथ ही कयासों का दौर भी शुरू हो गया है। वहीं, एसओ कीडगंज उमेश कुमार का कहना है कि पूर्व मंत्री की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने 14 दिन की रोक लगाई है। समय सीमा खत्म होने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

Posted By: Inextlive