RANCHI : मुरहू के बिंदा गांव से बरामद इंडियन आर्मी के जैकेट पर जिस गणेश आर्मी स्टोर का नाम लिखा हुआ है, वह रांची के बूटी मोड़ पर स्थित है। इस मामले में खूंटी एसडीपीओ दीपक शर्मा के नेतृत्व में खूंटी पुलिस की एक टीम शुक्रवार की रात रांची आई थी और बूटी मोड़ जाकर दुकानदार से पूछताछ की थी। पूछताछ में दुकान ओनर ने बताया कि उसे ऑर्डर मिला था कि ख्ब् जैकेट आर्मी का बना दो, समय पर पैसे मिल जाएंगे। निर्धारित समय पर पीएलएफआई का एक मेंबर्स उसकी दुकान पर पहुंचा और वहां से वर्दी लेकर चला गया। जब पुलिस ने छानबीन की तो पाया कि आर्मी के जैकेट्स लेनेवाले आदमी ने अपना फेक नाम और फेक मोबाइल नंबर लिखा था। पूछताछ में दुकान के मालिक ने बताया कि वह कौन था और कहां से आया था, उसे नहीं पता है।

शॉप ओनर का मोबाइल जब्त

खूंटी पुलिस ने दुकानदार का मोबाइल भी जब्त कर लिया है। कॉल डिटेल्स निकालने पर पुलिस को वैसा कोई नंबर नहीं मिला, जिससे दुकानदार का नक्सलियों से कोई टेलीफोनिक बातचीत हुई है। हालांकि, पुलिस पूरे नंबर्स की जांच कर रही है। खूंटी एसडीपीओ दीपक शर्मा ने बताया कि वर्दी किसने ली है। उसका नाम और पता की जानकारी मिल गई है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर ि1लया जाएगा।

हो सकती है गिरफ्तारी

खूंटी पुलिस के मुताबिक, चूंकि यह गंभीर मामला बन गया है। इसलिए हो सकता है कि दुकानदार कुछ बातों को छिपा रहा हो। खूंटी पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मामले का खुलासा करने के लिए दुकानदार की गिरफ्तारी की जा सकती है।

शुक्रवार को बरामद हुए थे जैकेट्स

गौरतलब है कि शुक्रवार को मुरहू थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बिंदा गांव के समीप से इंडियन आर्मी के ख्ब् जैकेट्स को बरामद किया था। उक्त जैकेट पीएलएफआई के एरिया कमांडर जीदन गुडि़या के पास पहुंचाया जाना था।

Posted By: Inextlive