वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा वंदे भारत का मजाक उड़ाने वालों से सावधान

2019-02-20T11:05:53+05:30

- पीएम ने अपने संसदीय क्षेत्र में 3382 करोड़ रुपये के वर्क का दिया सौगात

- औढ़े में लोकार्पण व शिलान्यास कर जनसभा को किया संबोधित

VARANASI : पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि रेल की सूरत और सीरत बदली है। देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस इसका उदाहरण है। दशकों देश को विश्व स्तर की ट्रेन मिली है। मगर कुछ लोग इसका मजाक उड़ा रहे हैं। यह दुखद है, इनसे सावधान रहना होगा। मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के औढे़ में आयोजित जनसभा में उन्होंने पब्लिक से वंदे भारत एक्सप्रेस का मजाक उड़ाने वालों को सजा देने की बात कही। जनसभा में पीएम ने कहा कि वंदे भारत बनाने वाले इंजीनियर्स ने हमारा सिर ऊंचा किया है। मैं चेन्नई स्थित आईसीएफ के इंजीनियर्स, टेक्निशियन की मेहनत को नमन करता हूं। कल आप भारत में बुलेट ट्रेन बनाएंगे। एक दिवसीय दौरे पर बनारस आए मोदी ने सीरगोवर्धन में संत रविदास के जन्म स्थली पर मत्था टेका। बीएचयू में 350 बेड के महामना पं। मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर का लोकार्पण किया। आईआईटी बीएचयू के सौ साल के इतिहास पर डाक टिकट जारी किया। डीएलडब्ल्यू में रेल इंजन का उद्घाटन किया। पीएम के साथ मंच पर गवर्नर राम नाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, डॉ। महेंद्र नाथ पांडेय, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या व सुरेश खन्ना बैठे रहे.

 

दो पटरियों पर दौड़ रहा विकास

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार दो पटरियों पर एक साथ आगे बढ़ रही है। एक पटरी पर इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे- रेलवे, एयरवेज, बिजली, इंटरनेट है तो दूसरी पटरी पर युवाओं, किसानों, मध्यमवर्गीय परिवार और मजदूरों की जिंदगी को आसान बनाने का प्रयास। पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया में बेईमानी व करप्शन के लिए कोई स्थान नहीं। ईमानदारी से जो आगे बढ़ना चाहते हैं, उनके लिए हमारी सरकार कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी मिलेगी.

 

नयी ऊर्जा के केन्द्र बना बनारस

पीएम ने कहा कि आज 3382 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया है। जिनमें 39 का लोकार्पण व 08 का शिलान्यास हुआ है। जो नागरिकों के जीवन को सरल और सुगम बनाने वाली परियोजनाएं हैं। कहा कि काशी को नए भारत का नई उर्जा का केंद्र बनाने में हम सफल हुए हैं। ऐसे इंजन को हरी झंडी दिखाने का मौका मिला जो डीजल से चलता था अब बिजली से चलेगा। अब नए इंजन की ताकत भी डबल हो गयी है। यह काम डीएलडब्ल्यू में पहली बार होने के साथ ही पूरी दुनिया में ऐसा प्रयोग पहली बार हुआ है। मेक इन इंडिया के प्रयोग से भारतीय इंजीनियरिंग का लोहा मनवाया है। इससे रेलवे को और सशक्त बनाने में मदद मिलेगी। यह काम मेरी काशी और आपके बीच हुआ है.

 

झूठ फैलाने वालों को दें जवाब

कहा कि पहले कर्ज माफी का ढिंढोरा पिटा जाता था लेकिन लोगों को उसमें लाभ नहीं मिलता था। अब साढे़ सात लाख करोड़ रुपया सीधा किसानों के खाते में जा रहा है। इससे लगभग सवा दो करोड़ गरीब किसान परिवारों को लाभ मिलेगा। इससे किसान परिवार को साहूकार के पास नहीं जाना होगा। कहा कि जिनका शिलान्यास किया गया था उनको पूरा कर आपको समर्पित किया जा रहा है.

 

भोजपुरी में किया प्रणाम

जनसभा की शुरुआत पीएम मोदी ने भोजपुरी में किया। कहा कि काशी के अपने सभी भईया- बहिनी लोगन के प्रणाम बा। हम सभी के आराध्य बाबा विश्वनाथ के चरणों में कोटि कोटि प्रणाम हौ। हर- हर महादेव.


शहीद को किया नमन

अपनी बात शुरू करने से पहले पीएम ने कहा सबसे पहले मैं पुलवामा में शहीद काशी के वीर सपूत रमेश यादव को श्रद्धांजलि देता हूं। उनके साथ काशी की जनता है। प्रतिनिधि होने के नाते आप सभी की भावनाओं का भी प्रतिनिधि हूं। अपनी जान न्योछावर करने वालों का कर्ज हमेशा रहेगा.

inextlive from Varanasi News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.