KMP वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का पीएम ने किया उद्धघाटन जानें क्या होगा इससे फायदा

2018-11-20T01:27:30+05:30

प्रधानमंत्री ने हरियाणा के कुंडलीमानेसरपलवल केएमपी वेस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे का उद्धघाटन कर दिया है। इस एक्सप्रेस वे के शुरू होने से कर्इ बड़े फायदे होंगे। आइए जानेें इससे जुड़ी खास बातेें

गुरुग्राम (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के समीप कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया। इससे दिल्ली की जनता काे  बड़ा फायदा हाेगा।  
135.65 किलोमीटर लंबा यह छह लेन का एक्सप्रेसवे
दिल्ली को अब बड़े वाहनों और अंतरराज्यीय परिवहन से काफी हद तक छुटकारा मिल सकेगा। इस संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि 135.65 किलोमीटर लंबा यह छह लेन का एक्सप्रेसवे है।
एक्सप्रेसवे से राजधानी दिल्ली का विकास आैर तेज होगा
यह एक्सप्रेसवे दिल्ली से होते हुए उत्तर प्रदेश और राजस्थान की ओर आने-जाने वाले हल्के व भारी वाहनों के लिए एक आॅप्शनल रास्ता होगा। इस एक्सप्रेसवे से यहां राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का विकास आैर तेज होगा।
ट्रैफिक व्यवस्था ठीक होने संग ही प्रदूषण भी कम होगा
खास बात ताे यह है कि दिल्ली में वाहनों के प्रवेश नहीं करने ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर होगी। इसके साथ ही प्रदूषण भी कम होगा। वाहनों की स्पीड भी काफी भी तेज होगी। पलवल से कोंडली पहुंचने में सिर्फ 90 मिनट में लगेंगे।
हरियाणा के इन पांच जिलों से होकर गुजरेगा ये एक्सप्रेसवे
कुंडली-मानेसर-पलवल वेस्टर्न पेरिफेरल हरियाणा के पांच जिलों सोनीपत, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात और पलवल क्षेत्र से होते हुए गुजरेगा। एक्सप्रेसवे पर अलग-अलग प्रकार के वाहनों के लिए टोल की दर से भी फायदा होगा।

हरियाणा को आज पीएम देंगे दो बड़ी साैगात, केएमपी एक्सप्रेसवे व बल्लभगढ़ मेट्रो का करेंगे उद्घाटन

दुष्कर्म मामलों पर बोले CM खट्टर, पहले साथ घूमते फिरते, फिर जरा सी अनबन पर करवा देती हैं FIR


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.