- मोदी की जनसभा में पहुंचे लोगों के बैग, हेलमेट और चप्पल-जूते चोरी

- स्वच्छता अभियान की उड़ीं धज्जियां, लोगों ने जहां-तहां फेंका कूड़ा

- जनसभा के दौरान दो लोग बेहोश, न पुलिस ने हॉस्पिटल पहुंचाया, न एंबुलेंस आई

देहरादून, परेड ग्राउंड में पीएम मोदी की जनसभा के दौरान चोर लोगों के बैग, हेलमेट, चप्पल उड़ा ले गए. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती के बावजूद चोर पुसिल की आंख में धूल झोंककर सेंध लगाने से नहीं चूके. पीडि़तों ने जब सामान की सुरक्षा को लेकर पुलिस से सवाल किए, तो मौके पर तैनात सिपाही पीडि़तों को ही धमकाने लगे. ऐसे में पुलिस के दावों की पोल खुल गई.

थाना इंचार्ज को पता ही नहीं

परेड ग्राउंड थाना डालनवाला इलाके के अन्तर्गत आता है, लेकिन जनसभा में लोगों का सामान चोरी होने से थाना इंचार्ज राजीव रौथाण ने किसी तरह की जानकारी होने से इनकार किया. हालांकि, वे खुद परेडग्राउंड में तैनात थे.

जाम से हलकान रहा शहर

यातायात पुलिस की ओर से परेड ग्राउंड को जीरो जोन घोषित किया गया था. ग्राउंड के चारों ओर रस्से और बैरिकेड लगाकर वाहनों की एंट्री पर रोकी गई थी. इस रूट पर संचालित होने वाले वाहनों के रूट डायवर्ट किए गए थे, जिसके कारण शहर के दूसरे रूट्स घंटों तक जाम रहे. पब्लिक को इससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जाम के दौरान अधिकांश चौक-चौराहों पर पुलिस नजर नहीं आई और वाहन चालक जूझते रहे.

जनसभा स्थल पर दो हुए बेहोश

पीएम मोदी का भाषण सुनने आए दो लोग बेहोश होकर गिर पड़े. पुलिस उन्हें हॉस्पिटल तक नहीं पहुंचा पाई, न ही एंबुलेंस को कॉल किया गया. ऐसे में वहां मौजूद कुछ लोगों द्वारा दोनों को हॉस्पिटल भेजा गया.

ग्राउंड पर कूड़े के ढेर

पीएम मोदी को सुनने परेड ग्राउंड पहुंचे लोगों ने स्वच्छता अभियान के नारे की भी जमकर धज्जियां उड़ाईं, अपने साथ लाए वाटर बॉटल और पैक्ड फूड और स्नैक्स के रैपर लोगों ने जहां-तहां फेंक दिए. वहीं, नगर निगम के दावों की भी पोल खुली, इतनी बड़ी जनसभा को देखते हुए मौके पर डस्टबिन तक नगर निगम ने नहीं रखे थे.

ट्रैफिक रूल्स का वॉयलेशन

जनसभा में शहर के कोने-कोने से आने वाले लोगों ने इस बीच ट्रैफिक रूल्स का जमकर वॉयलेशन किया. खासतौर से टू व्हीलर सवार सैकड़ों युवक बिना हेलमेट बाइक पर रफ्तार भरते दिखे. इस दौरान पुलिस भी मूक दर्शक बनी रही, किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. सड़कों पर जमकर हुड़दंग मचा.

Posted By: Ravi Pal