- निराला नगर रेलवे ग्राउंड आयोजित पब्लिक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र पूरे फार्म में नजर आए हजारों करोड़ के डेवलपमेंट व‌र्क्स का किया शिलान्यास लोकार्पण.

- कहा, आतंक के खिलाफ सीमा पर चल रही निर्णायक लड़ाई, महामिलावट के नेता अपने बयानों से पाकिस्तान और आतंक के आकाओं को पहुंचा रहे फायदा

kanpur@inext.co.in
KANPUR : निराला नगर रेलवे ग्राउंड में पब्लिक रैली के साथ कानपुर को हजारों करोड़ की सौगात देने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे फार्म में दिखे। कानपुर को क्रांतिकारियों की धरती बताकर नमन करते हुए मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई तो वहीं विरोधियों पर तीखे प्रहार किए। जैसे ही पीएम मोदी सीएम आदित्यनाथ योगी के साथ मंच पर पहुंचे, पूरा ग्राउंड मोदी मोदी। के नारों से गूंज उठा। उन्होंने स्वतंत्रता की लड़ाई से जुड़ी कानपुर की धरती से एक बार आतंकियों को खत्म करने का संकल्प दोहराया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कानपुर के साथ लखनऊ और आगरा को मेट्रो की सौगात दी। इस दौरान हर बात पर मोदी है तो मुमकिन है, के नारे लगते रहे।

सेना ने चौड़ा किया देशवासियाें का सीना
मोदी ने पुलवामा हमले में शहीद हुए कानपुर के श्याम बाबू और मिग विमान क्रैश में शहीद दीपक पांडेय को नमन करते हुए से कार्यकर्ताओं से पूछा कि क्या हमले के बाद हमारी सेना के पराक्रम से उनका सीना चौड़ा हुआ है या नहीं, क्या भारत में दम है या नही। इस पर जनता ने मोदी जिंदाबाद और वीर सेना जिंदाबाद के नारे लगाकर हां में जवाब दिया। विपक्ष पर कड़ा प्रहार करते हुए पीएम ने कहा कि घर में ही सेना के पराक्रम को नीचे दिखाने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ लोग जानबूझ कर ऐसी बात कर रहे हैं जो पाकिस्तान को पसंद आए। इससे दुश्मन को ताकत मिल रही है। स्वार्थ की राजनीति के बयान से आतंकवादी और उनके सरपरस्तों को लाभ मिल रहा है.

मैं नहीं, 125 करोड़ लाेग लड़ रहे
जम्मू में गुरुवार को हुए आतंकी हमले की बाबत कहा कि सीमा पार आतंक के खिलाफ निर्णायक लड़ाई चल रही है। यह आतंकियों की बौखलाहट का परिणाम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंक के खिलाफ जंग जीतने के लिए जनता का साथ मांगा। उन्होंने कहा कि आतंक का सफाया मोदी नहीं, बल्कि 1.25 करोड़ हिन्दुस्तानी कर सकते है। एकता, सद्भावना की ताकत से ही मोदी फैसला लेता है। मोदी ने कहा कि भारत जीतेगा।

महामिलावट को खटक रहा मोदी
पीएम मोदी ने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त लोग बचने के लिए महामिलावट कर रहे हैं। महामिलावट को मोदी खटक रहा है। वे कहते है कि आओ महामिलावट करें, फिर चाहे वो जेल में हो या जेल जाने वाले हों। ये लोग मोदी को खत्म करना चाहते हैं और मोदी आतंकवाद को खत्म करना चाहता है।

कानपुर की धरती मेरा सौभाग्य
प्रधानमंत्री ने स्वागत के बाद पीएम आवास के लाभार्थियों को चाबी दी। गंगा मइया की जय से अपना संबोधन शुरू करने वाले मोदी ने कार्यकर्ताओं से तीन बार भारत माता की जय। का आह्वान किया। उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन से आजाद भारत से जुड़ी कानपुर की धरती को नमन करते हुए नानाराव पेशवा, तात्याटोपे और रानी लक्ष्मी बाई को याद किया। उन्होंने कहा कि कानपुर ने ही दीनदयाल उपाध्याय, अटल बिहारी बाजपेयी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के जीवन को दिशा दी है। उन्होंने गौरवशाली कानपुर में आने को खुद का सौभाग्य बताया।

डेढ़ लाख मुफ्त कनेक्शन
प्रधानमंत्री ने पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि कानपुर अपनी औद्योगिक छवि के कारण मेनचेस्टर ऑफ ईस्ट के नाम से जाना जाता है। लेकिन, बीती सरकारों में शाम होते ही अंधेरा छा जाता था। उन्होंने कहा कि 52 साल पहले पनकी में बिजली उत्पादन की यूनिट लगी थी। इसके बाद बिजली को लेकर कोई काम नहीं किया गया। इतने सालों में मशीनें भी हांफने लगी थी। एक यूनिट बिजली 10 रुपये में पड़ रही थी। इसको बदला जाना जरूरी थी। इसलिए अब छह हजार करोड़ रुपये से काम शुरू हो जाएगा। योगी सरकार के आने के बाद सूबे की स्थिति बदली है। अब उद्योगों को पर्याप्त बिजली मिलने लगी है। 75 लाख से ज्यादा लोगों को सौभाग्य योजना के तहत फ्री बिजली कनेक्शन मिल चुका है। जिसमें कानपुर से डेढ़ लाख से ज्यादा लोग शामिल हैं।

उद्घाटन भी मैं ही करूंगा
प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं जहां शिलान्यास करता हूं। वहां का उद्घाटन भी करता हूं। बिजली उत्पादन की यह यूनिट तीन साल में बन जाएगी। तब मैं ही इसका उद्घाटन करूंगा। उन्होंने कानून व्यवस्था पर भी सीएम योगी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि यूपी की बेहतर कानून व्यवस्था से अब सूबे में निवेश होने लगा है।

2022 तब सबको पक्की छत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक सबके घर में पक्की छत होने का वादा दोहराया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार 1.25 करोड़ आवास बनवा चुकी है, जबकि पूर्व की सरकार इतने टाइम पर सिर्फ 25 लाख घर बना पाई थी। यह बातें करने वाली सरकार नहीं है। बल्कि काम करने वाली सरकार है। ऐसा इसलिए है कि क्यों कि मोदी है तो मुमकिन है।

कश्मीरियों से मारपीट पर जताया दुख
थर्सडे को लखनऊ में बजरंग दल के कार्यकर्ता द्वारा कश्मीरी की पिटाई के मामले में पीएम मोदी ने दुख जताया। कहा कि सिरफिरे लोग ऐसा करते हैं। हमारी लड़ाई आतंक से है, कश्मीरियों से नहीं। यूपी पुलिस द्वारा कार्यकर्ता की गिरफ्तारी को उन्होंने सही बताया और सीएम को बधाई दी।

Posted By: Inextlive