-प्राइमरी स्कूल, नरउर में रूम टू रीड सहित स्मार्ट क्लास बनकर तैयार

-पीएम से संवाद को ट्रेंड किए गए स्टूडेंट्स

VARANASI

बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मनाने आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी के लिए नरउर का प्राइमरी स्कूल रविवार को पूरे दिन सजाया संवारा गया। कार्यक्रम की तैयारी के क्रम में एडीजी व सीडीओ सहित कई ऑफिसर्स ने मौके का जायजा भी लिया। उधर छुट्टी के दिन भी स्कूल में स्टूडेंट्स को पीएम से बात करने का हुनर सिखाया गया। जिससे वे पीएम से बिना नर्वस हुए बात कर सकें। इसके तहत रूम टू रीड क्लास में प्रधानमंत्री से मिलने वालों में अंश पांडेय, नैंसी, बेबी, वनिता, राज श्रीवास्तव, चंदन, श्वेता तथा स्मार्ट क्लास में अन्नू, दीपाली, आंचल, अंकित गुप्ता, अनुज, विवेक श्रीयम को सेलेक्ट किया गया। बच्चे यहां प्रधानमंत्री से संवाद भी करेंगे।

टीम ने कोने-कोने को चमकाया

स्कूल के रूम, किचेन आदि में पक्के फर्श की जगह टाइल्स लगा दिया गया है। वहीं दीवारों पर तरह-तरह का स्लोगन लिखा गया। इसके अन्य दीवारों पर रंग रोगन कर पूरे दिन चमकाने में मजदूर लगे रहे। साथ ही पास स्थित तालाब की टूटी दिवार का निर्माण भी देर शाम तक होता रहा। समाज कल्याण विभाग के अधिकारी भी सफाई कर्मियों की पूरी फौज के साथ स्कूल सहित आसपास सफाई करने में जुटे रहे। वहीं बिजली विभाग की टीम ने स्कूल तक बिजली सप्लाई को चेक किया। ताकि पीएम के दौरे के समय कोई फॉल्ट न आए।

बच्चों ने बनायी रंगोली

स्कूल में जन्मदिन सेलिब्रेट करने पहुंच रहे प्रधानमंत्री के साथ संवाद करने व मिलने वाले बच्चों को पूरी तरह ट्रेंड किया जा रहा है। इन बच्चों को ट्रेंड करने में जहां खास टीचर्स को तैनात किया गया है तो वहीं कार्यक्रम की व्यवस्था में एक एजेंसी को लगाया गया है। इसका नेतृत्व खुद बीएसए ने संभाल रखा है। दूसरी ओर कार्यक्रम स्थल पर सेठ किशोरी लाल जालान विद्यालय, डगमगपुर के बच्चों ने स्कूल सहित जगह-जगह रंगोली बनाई। दीवारों पर सफाई, स्वास्थ सहित जागरुकता से जुड़े नारों का लेखन किया।

Posted By: Inextlive