-जारी हुआ पीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

PRAYAGRAJ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 दिसंबर को प्रयागराज भ्रमण के दौरान कुल साढ़े तीन घंटे का वक्त बिताएंगे। इस दौरान वह अंदावा में जनसभा को संबोधित करने के साथ 400 परियोजनाओं का लोकार्पण भी मंच से करेंगे। इसके पहले वह संगम एरिया में बड़े हनुमानजी और अक्षयवट का दर्शन करेंगे। पीएमओ की ओर से गुरुवार की शाम मिनट टू मिनट कार्यक्रम घोषित कर दिया।

कब कहां कितने देर रहेंगे पीएम

रायबरेली से प्रयागराज के लिए रवाना- दोपहर 12:15 बजे

एमएनएनआईटी हेलीपैड आगमन- 12:45 बजे

संगम आगमन- 1:05 बजे

एमएनएनआईटी आगमन- 2:15 बजे

कुंभ मेला एरिया का हवाई सर्वे- 2:30 बजे तक

अंदावा सभास्थल पर आगमन- 2:35 बजे

बम्हरौली विशेष प्लेन से दिल्ली रवानगी- शाम 4:15 बजे

संगम पर रहेंगे एक घंटे

पीएम संगम एरिया में एक घंटे का समय बिताएंगे। इस दौरान अक्षयवट दर्शन के साथ बड़े हनुमान मंदिर में दर्शन भी करेंगे। कुल एक घंटे तक उनका पूजा-पाठ का कार्यक्रम चलेगा। इसमें गंगा पूजन सहित स्वच्छता प्रदर्शनी का उदघाटन भी संभवत: शामिल है। पीएम का एमएनएनआईटी में स्वागत राज्यपाल रामनाइक व सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे। अपनी जनसभा में पीएम परियोजनाओं का लोकार्पण करने के साथ कई योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

डिप्टी सीएम ने किया भूमिपूजन-फोटो

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को झूंसी अंदावा स्थित निरंकारी सत्संग परिसर में होने वाली जनसभा के लिए भूमि पूजन किया। भूमि पूजन को पूरे वैदिक मंत्रोच्चार के साथ किया गया। जिसमें केशव प्रसाद यजमान के रूप में मौजूद थे। बता दें कि इसी मैदान पर 16 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी जनता को संबोधित करेंगे।

दिनभर चला मीटिंग का दौर

पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए गुरुवार को दिनभर अधिकारियों की बैठक चलती रही। एसपीजी के साथ मेला व जिला प्रशासन के अधिकारियों की लंबी चर्चा चली। इसके अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं ने डिप्टी सीएम के नेतृत्व में जनसभा को सफल बनाने की प्लानिंग पर विचार किया। बता दें कि पीएम के कार्यक्रम को लेकर शहर को छह जोन और 12 सेक्टर में बांटा गया है। प्रत्येक जोन में एक आईएएस और एक आईपीएस को लगाया गया है। एमएनएनआईटी से संगम के अलावा बम्हरौली से संगम के बीच एक वैकल्पिक रूट भी तैयार किया गया है। कार्यक्रम में आधा दर्जन केंद्रीय और इतने ही राज्य सरकार के मंत्रियों के रहने की उम्मीद है। पचास से अधिक सांसद और विधायक भी शिरकत करेंगे।

Posted By: Inextlive