-शहर के विभिन्न स्थानों पर कटेगा 68 किलो का केक,

-68 मंदिरों में पूजन-अर्चन के साथ चौराहे होंगे रंगोली से सजे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 68वें जन्मदिन को अद्भुत और यादगार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। उत्सव की तरह जन्मदिन मनाने को लेकर शीर्ष नेतृत्व से मिले दिशा निर्देशों के बाद काशी क्षेत्र की टीम ने विभिन्न तरह के कार्यक्रमों की रूपरेखा खींच रखी है। रविवार को गुलाबबाग कार्यालय में काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचंद्र श्रीवास्तव और राज्यमंत्री डॉ। नीलकंठ तिवारी ने मीडिया से कहा कि 17 सितंबर को शहर के 68 मलिन बस्तियों में स्वच्छता अभियान, 68 स्थानों पर मेडिकल कैंप, 68 देवालयों पर पूजन-अर्चन के साथ दीप प्रज्ज्वलन और 68 स्थानों पर रंगोली के अलावा विभिन्न स्थानों पर 68 किलो का केक भी काटा जाएगा। इससे पूर्व करीब 12 बजे स्वामी हरसेवानंद पब्लिक स्कूल में पांच हजार बच्चों संग पीएम के बचपन पर बनी मूवी 'चलो जीते है' देखी जाएगी। 18 सितंबर को सुबह नौ बजे बीएचयू एम्फिथिएटर ग्राउंड में जनसभा के दौरान लगभग छह सौ करोड़ की परियोजनाओं का पीएम मोदी लोकार्पण-शुभारंभ भी करेंगे।

बच्चों संग काट सकते है केक

जन्मदिन के अवसर पर प्राथमिक विद्यालय नरऊर में पीएम बच्चों से रूबरू होंगे। संभवत: पीएम मोदी बच्चों संग बर्थडे केक भी काटेंगे। इस दौरान कूड़ा बिनने वाले बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने वाले काशी विद्यापीठ स्टूडेंट्स की बनाई हुई संस्था टीटीएफ के पदाधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे। इसे लेकर संस्था के सदस्यों में जबरदस्त खुशी की लहर है।

पीएम मोदी के जन्म दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को पांडेपुर स्थित दलित आदिवासी समाज बीच मोदी का जन्मदिन धूम धाम से मनाया गया। इस मौके पर समाज के लोगों ने अपने प्राचीन नृत्य और बाजे गाजे के साथ मस्ती भी की। मौके पर अखिल भारतीय गोंड महासभा के प्रदेश महामंत्री दीपक गोंड, राजू गोंड, प्रदीप गोंड सदस्य ,राम दुलारे गोंड,सोभनाथ गोंड, कृष्णा गोंड, अरविंद गोंड,महेश गोंड, संजय गोंड, राजकुमार गोंड,अमीत राजभर, भोतू जी, बिहारी जी, शाहिल जी, शमशेर जी, विनोद जी, राजकुमार, छेदी लाल जी, मंशा भारती, कमल आदि उपस्थित रहे।

अग्रसेन में कटेगा केक

पीएम मोदी के 68वें जन्मदिवस पर अग्रसेन कन्या महाविद्यालय के बुलानाला परिसर में जन्मदिवस मनाने की तैयारियां की गई है। रविवार को महाविद्यालय के गेट पर पीएम के जन्मदिवस का शुभकामना बैनर काशी अग्रवाल समाज एवं महाविद्यालय के प्रबंधन की ओर से लगाया गया है। सोमवार को सुबह 9 बजे केक काटकर उनके बर्थडे को छात्रायें सेलिब्रेट करेंगी। उससे पहले रविवार को छात्राओं ने गुब्बारे से मंच को सजाया। प्रबन्धक अनिल कुमार जैन ने बताया कि प्रधान मंत्री जी के जन्मदिन की खुशी में चाय पार्टी का आयोजन किया गया है।

Posted By: Inextlive