- रेडियोडायग्नोस्टिक डिपार्टमेंट में एमडी करने वाले स्टूडेंट्स ने पीएम को लेटर लिखकर बताई थी प्रॉब्लम

kanpur@inext.co.in

kanpur. जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के रेडियोडायग्नोस्टिक डिपार्टमेंट में सीटी स्कैन तथा एमआरआई मशीनें नहीं हैं. जिसको लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन को लेटर जारी करके जवाब मांगा गया है. दरअसल डिपार्टमेंट में एमडी रेडियोलॉजी की पढ़ाई होती है, पीजी करने वाले स्टूडेंट्स को पढ़ाई के दौरान अल्ट्रासाउंड एवं डिजिटल एक्सरे की पढ़ाई और प्रैक्टिकल की जानकारी तो हो जाती है, लेकिन कॉलेज में सीटी स्कैन और एमआरआई मशीनें न होने की वजह से स्टूडेंट्स उसकी पढ़ाई व प्रैक्टिकल नहीं कर पाते हैं.

स्टूडेंट्स के लेटर को संज्ञान में लिया

इसको लेकर स्टूडेंट्स ने 7 मार्च को पीएम को लेटर लिखकर अपनी प्रॉब्लम बताई थी. पीएम ने स्टूडेंट्स के लेटर का संज्ञान लेते हुए सीएम से जबाव मांग लिया. जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा तथा महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा को तलब कर मामले की जानकारी ली. ताकि पीएमओ को हकीकत से अवगत कराया जा सके.

कोट

रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट के जूनियर रेजीडेंट को समस्या तो होती है. डिपार्टमेंट में सीटी स्कैन तथा एमआरआई मशीनें नहीं हैं. जनसुनवाई के माध्यम से पीएमओ का लेटर आया है. जिसका जवाब भेजने के निर्देश दे दिए गए हैं.

प्रो. आरती लालचंदानी, प्राचार्य, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज

Posted By: Manoj Khare