-कवियों की रचनाओं ने बांधा समां

-आज दी जाएंगी कल्चरल परफॉर्मेस

DEHRADUN : डीबीएस पीजी कॉलेज में ऑर्गनाइज हो रहे यूनियन वीक के सेकेंड डे कैंपस काव्य रस में डूबा रहा। कवियों ने अपनी-अपनी शैली में कविताओं के जरिए माहौल को बांधे रखा। हास्य, व्यंग्य, श्रृंगार गीतों ने कवि सम्मेलन को एक अलौकिक रंग दे दिया। वीक में आज कल्चरल प्रोग्राम ऑर्गनाइज होंगे।

वंदना के साथ शुरू हुआ प्रोग्राम

यूनियन वीक का दूसरा दिन कवियों के नाम रहा। प्रोग्राम को मसूरी विधायक गणेश जोशी ने बतौर चीफ गेस्ट इनॉगरेट किया। राधा माधव मंडूली की सरस्वती वंदना के साथ प्रोग्राम का आगाज हुआ। इसके बाद कवियों ने अपने शब्दों के जादू में पूरे माहौल को एक अलग रूप दे दिया। कवि आनंद शरण ने अपनी मुक्तक शैली में बेहतरीन कविताएं कहीं। उनकी नए दौर को जीना है, तो नई सोच के साथ जियो कविता ने खूब तालियां बटोरी।

हास्य व्यंग्य ने खूब गुदगुदाया

कवि राकेश जैन ने भी अपनी हास्य व्यंग्य से सभी को खूब गुदगुदाया। शादाब अली भी अपनी परंपरागत शैली से कुछ जुदा नजर आए। उन्होंने गजलों से माहौल को रंग दिया। कवियत्री नीता कुकरेती के उत्तराखंड के गीतों पर स्टूडेंट्स जमकर झूमे। इसके अलावा आशु घोष और विपिन बिहारी सुमन के गीत और गजल की प्रस्तुतियों को भी सभी ने खूब पंसद किया। प्रोग्राम के दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में कुंवर जपेंद्र सिंह, अति विशिष्ट अतिथि के रूप में डा। सुनील अग्रवाल मौजूद रहे। प्रोग्राम सरदार जीवन सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। संचालन डा। राम विनय सिंह ने किया। इस मौके पर यूनियन प्रेसीडेंट विनय रावत, सेक्रेट्री सागर भट्ट, वाइस प्रेसीडेंट गुंजन, युनिवर्सिटी रिप्रेजेंटेटिव देशराज, अभिषेक रावत, संकेत नौटियाल, प्रदीप कुमार, अनूप रावत शुभम आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive