-प्रेमी की मौत, विवाहिता की हालत गंभीर

-26 अगस्त से लापता विवाहिता, लुधियाना में प्रेमी संग मिली

Meerut पुलिस अभिरक्षा में संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खाने से प्रेमी की मौत हो गई। जबकि प्रेमिका की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस प्रेमी युगल को लुधियाना से दबिश के बाद पकड़कर भगवानपुर ला रही थी। पुलिस अभिरक्षा में मौत होने से पुलिस में भी हड़कंप है। एसएसपी का कहना है कि महिला के होश में आने पर उसके मजिस्ट्रेटी बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएंगी।

क्या है मामला

पुलिस के अनुसार वर्ष ख्0क्फ् में सहारनपुर के एक गांव की युवती का विवाह भगवानपुर थाना क्षेत्र में हुआ था। ख्म् अगस्त को विवाहिता रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गई थी। जिस पर पति ने उसकी गुमशुदगी भगवानपुर थाने में दर्ज कराई। इसी बीच भगवानपुर पुलिस को जानकारी मिली कि विवाहिता लुधियाना पंजाब में रह रही है। ख्क् सितंबर को भगवानपुर थाने के दरोगा दिनेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने लुधियाना में दबिश दी। दबिश में पुलिस को पता चला कि विवाहिता वहां प्रदीप (ख्भ्) पुत्र विरेंद्र निवासी गांव खडलाना तितरो थाना सहारनपुर के साथ रह रही है। रविवार को ही पुलिस दोनों को लेकर भगवानपुर के लिए रवाना हो गई।

कहां बिगड़ी हालत

सहारनपुर से रुड़की बीच मध्य रात्रि में दोनों की हालत बिगड़ गई। आनन फानन पुलिस दोनों को सिविल अस्पताल रुड़की लाई। हालात गंभीर होने पर प्रदीप को हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट रेफर कर दिया गया। देर रात्रि करीब ढ़ाई प्रदीपने दम तोड़ दिया। दूसरी ओर विवाहिता का उपचार रुड़की के एक निजी नर्सिंग में चल रहा है। उसकी हालत भी अभी गंभीर बनी हुई है।

एसओ भगवानपुर गिरीश चंद शर्मा ने आशंका जताई कि दोनों ने रास्ते में ही जहर खा लिया होगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सही कारण का पता चल सकेगा। पीएम के लिए मृतक के परिजनों का इंतजार किया जा रहा। उन्होंने यह भी बताया कि तलाशी में युवक की जेब से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने विवाहिता पक्ष की ओर से मिल रही धमकी मिलने का जिक्र किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

युवती के होश में आने के बाद मजिस्ट्रेटी बयान लिए जाएंगे। यदि पुलिस अभिरक्षा में मौत संबंधी मामला सामने आता है तो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ। सदानंद दाते, एसएसपी हरिद्वार

Posted By: Inextlive