-मैदा व्यापारी से 37 लाख रुपये लूट का एक और आरोपी अरेस्ट

-मास्टरमाइंड समेत दो अब भी फरार, पुलिस तलाश में जुटी

LUCKNOW: महानगर में मैदा व्यापारी के संग हुई लूट का एक और आरोपी सोमवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। गिरफ्त में आए बदमाश ने लूट के बाद उसके हिस्से में आई रकम को अपनी नानी के घर में जमीन खोदकर गाड़ दिया था। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर फ्.भ्0 लाख रुपये बरामद कर लिये। मंगलवार को हुई इस अरेस्टिंग के बाद भी वारदात का मास्टरमाइंड समेत दो अन्य अभियुक्त अब भी फरार हैं, जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

यह थी घटना

विज्ञानपुरी, महानगर निवासी संजय अग्रवाल का डालीगंज में नमन ट्रेडर्स नाम से मैदा-आटा की होलसेल फर्म है। बीती क्0 अक्टूबर की रात संजय शोरूम बंद कर अपनी कार से घर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान उनका पीछा कर रहे दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने उन्हें महानगर स्थित डॉ। निरंजन के बंगले के सामने रोक लिया। इसके बाद बदमाश उनकी कार में रखा फ्7 लाख रुपयों से भरा बैग और बहीखाते समेटकर चंपत हो गए थे। शुरुआत में महानगर पुलिस ने घटना को ही संदिग्ध बताना शुरू कर दिया। पर, इसके बाद मौके पर पहुंचे एसपी टीजी दिनेश यादव ने डॉ। निरंजन के घर पर लगे सीसीटीवी फुटेज को देखने के बाद वारदात की पुष्टि की थी।

तीन अभियुक्त हो चुके हैं अरेस्ट

जांच में जुटी पुलिस टीम ने सर्विलांस की मदद से बीती क् नवंबर को अकबरनगर बंधे के करीब घेराबंदी कर तीन आरोपियों सीतापुर निवासी आजाद उर्फ टारजन, जानकीपुरम निवासी पिन्नी उर्फ लाला बहादुर और चिनहट निवासी सुरेंद्र सिंह चौहान को अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से लूटा गया बहीखाता, फाइल, लूटे गए रुपयों में से 7 हजार रुपये और लूटा गया बैग बरामद किया है। पूछताछ के दौरान आजाद उर्फ टारजन ने बताया था कि इस वारदात में उन तीनों के अलावा शिवेंद्र वर्मा उर्फ सीबी, विकास भट्ट और जावेद उर्फ पप्पू शामिल थे। उसने बताया था कि जावेद ही इस वारदात का मास्टरमाइंड है और लूटी गई पूरी रकम उसी के पास है।

अब तक नहीं मिला हिस्सा

एसपी ट्रांसगोमती दिनेश यादव के मुताबिक, पुलिस टीमें अब तक फरार चल रहे मास्टरमाइंड जावेद, शिवम और विकास की तलाश में जुटी हुई थीं। इसी बीच सोमवार को मुखबिर से इंफॉर्मेशन मिली कि शिवम उर्फ सीबी आईटी चौराहे पर मौजूद है। जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने घेराबंदी कर वहां मौजूद शिवम को अरेस्ट कर लिया। पूछताछ के दौरान शिवम ने बताया कि जावेद ने लूट के बाद उसे और विकास को फ्भ्-फ्भ् हजार रुपये खर्च के नाम पर दिये थे। जबकि हिस्सा मामला ठंडा पड़ने के बाद देने की बात कही थी।

चुपके से गिरा दी थीं नोटों की गड्डियां

एसपी दिनेश यादव के मुताबिक, पूछताछ के दौरान शिवम ने बताया कि वारदात के बाद वे लोग गुडंबा स्थित उसके किराये के घर गए थे। जहां बैग में रकम सहेजने के दौरान उसने चुपके से नोटों की कुछ गड्डियां जमीन पर गिरा दी थी। जावेद के जाने के बाद जब उन लोगों ने वह गड्डियां गिनी तो रकम 7.भ्0 लाख रुपये निकली। इस रकम को उसने और विकास ने आधा-आधा बांट लिया था। उसने बताया कि बांटने से मिली रकम को उसने सोहरामऊ के मोहम्मदपुर गांव में रहने वाली नानी के घर में जमीन में गाड़ दिया था। जिसके बाद पुलिस ने उसकी नानी के घर से जमीन खोदकर फ्.भ्भ् लाख रुपये बरामद कर लिये।

Posted By: Inextlive