-प्रॉपर्टी की लालच में दिया वारदात को अंजाम

-बहनोई की कार में बिठाकर ले गया था कैंट, रस्सी से गला घोंटा

LUCKNOW: नैनीताल बैंक की असिस्टेंट बैंक मैनेजर ऋतु तिवारी की हत्या उसी के पति पवन तिवारी ने प्रॉपर्टी की लालच में की थी। कैंट पुलिस ने बॉडी मिलने के ख्ब् घंटे के भीतर हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी पवन को अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने अभियुक्त के कब्जे से हत्याकांड में प्रयुक्त इंडिका कार भी बरामद कर ली है।

जंगल में मिली थी लाश

कैंट स्थित आर्मी फायरिंग रेंज के करीब जंगल में बुधवार सुबह एक फ्भ् वर्षीया युवती की डेडबॉडी बरामद हुई थी। मृतका के नाक व मुंह से खून निकल रहा था और उसके गले में रस्सी से कसने के निशान थे। बॉडी मिलने की सूचना पर पहुंचे एलडीए कॉलोनी निवासी पवन तिवारी ने मृतका की शिनाख्त अपनी वाइफ ऋतु तिवारी के रूप में की थी। ऋतु नादान महल रोड स्थित नैनीताल बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत थी।

पति पर गहराया शक

एसपी ईस्ट राजेश कुमार ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच शुरू की तो मृतका के शरीर पर सभी कपड़े व्यवस्थित थे। इसके अलावा घटनास्थल और डेडबॉडी देखने के बाद संघर्ष के भी निशान नहीं मिले। इससे साफ प्रतीत हो रहा था कि मृतका हमलावर को अच्छी तरह जानती थी। जांच में यह भी पता चला कि मृतका के लापता होने के बावजूद पवन ने उसकी गुमशुदगी की सूचना बुधवार सुबह चौक कोतवाली में दी। वाइफ की गुमशुदगी के बावजूद उसकी इस बेफिक्री से पुलिस को उस पर शक गहरा गया।

सर्विलांस से मिला सुराग

पुलिस ने मृतका के मोबाइल की सीडीआर व लोकेशन की जांच की तो उसमें पवन ने ही मृतका से आखिरी बार बात की थी। इसके अलावा बैंक बंद होने के बाद उसकी व ऋतु की लोकेशन भी साथ-साथ ही मिली। यह जानकारी मिलते ही पुलिस ने पवन को कस्टडी में लेकर पूछताछ शुरू की। शुरुआत में पवन पुलिस को बरगलाने की कोशिश करता रहा पर, आखिरकार सख्त पूछताछ में वह टूट गया और उसने ऋतु की हत्या करना कबूल कर लिया।

लव मैरेज की थी

पूछताछ के दौरान पवन ने बताया कि उसने ऋतु के साथ बीती क्9 नवंबर ख्0क्फ् को परिवारीजनों के विरोध के बावजूद कोर्ट मैरेज की थी। कुछ दिनों बाद ही दोनों के फैमिली मेंबर्स रिश्ते के लिये राजी हो गए और उनकी अरेंज मैरेज करा दी गई। जिसके बाद से ही वे दोनों एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड स्थित रूपा मिश्रा के मकान में किराये पर रहते थे। उनकी शादी के बाद ऋतु के माता-पिता का देहांत हो गया जिसके बाद ऋतु ने छोटे भाई साहिल को भी अपने साथ ही रख लिया।

प्रॉपर्टी की लालच में किया कत्ल

पवन ने बताया कि बीते जून महीने में उसकी नौकरी छूट गई। ऋतु ने पिता के प्लॉट पर मकान बनवाने की कोशिश की। पर, नाकाम रहने पर उसने वह प्लॉट ख्7 लाख रुपये में बेच दिया। इसके बाद ऋतु ने पवन को दो लाख रुपये देकर दूसरा प्लॉट ढूंढने को कहा। पवन ने बताया कि ऋतु से मिले दो लाख रुपये उसने अपने भाई को दे दिये। जिसकी भनक लगने पर ऋतु ने उसे जमकर खरीखोटी सुनाई थी। पवन ने बताया कि ऋतु ने मायके से मिली तमाम प्रॉपर्टी का नॉमिनी अपने भाई को बना रखा था। यह बात उसे नागवार गुजरती थी। इसी प्रॉपर्टी की लालच में उसने ऋतु को ही रास्ते से हटाने की योजना बना डाली और मंगलवार शाम को वह अपने जीजा की इंडिका कार लेकर ऋतु के बैंक पहुंच गया। ऋतु को घर ले चलने का झांसा देकर वह कैंट स्थित जंगल पहुंच गया और वहां उसने रस्सी से ऋतु का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद वह ऋतु की बॉडी फेंककर वापस घर लौट गया। इस खुलासे के बाद पुलिस ने आरोपी पवन तिवारी को अरेस्ट कर लिया।

Posted By: Inextlive