-डाला चालक से मांगी थी 500 रुपये की रिश्वत, इनकार करने पर किया अधमरा

-भड़के राहगीरों ने टीएसआई, कॉन्सटेबल और होमगार्ड को पीटा, हंगामा

-तीन थानों की फोर्स ने किया हालात पर काबू

LUCKNOW: वसूली देने से इनकार करने पर टीएसआई साहब और होमगार्ड इस कदर बिफरे कि उन्होंने डाला ड्राइवर को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। सरेराह ट्रैफिक कर्मियों की इस करतूत को देख राहगीर भी भड़क उठे और उन्होंने एकजुट होकर टीएसआई, ट्रैफिक कॉन्सटेबल राजेश और होमगार्ड को दौड़ा लिया और उनकी पिटाई कर दी। काफी देर तक चले हंगामे की सूचना मिलने पर सीओ चौक, सीओ कैसरबाग और सीओ ट्रैफिक समेत तीन थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और हालात काबू में किया। खबर लिखे जाने तक किसी पक्ष की ओर से एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई थी।

बताने लगे ओवरलोड

ठाकुरगंज निवासी हाफ डाला संचालक जैदी के मुताबिक, उनके टाटा एस हाफ डाला को मकसूद चलाता है। संडे शाम मकसूद डाला में फर्नीचर लादकर शाहमीना रोड की ओर जा रहा था। इसी दौरान कंवेशन सेंटर के सामने स्थित ट्रैफिक बूथ पर तैनात ट्रैफिक कॉन्सटेबल राजेश और होमगार्ड वीरपाल सिंह नें चेकिंग के लिये रुकने का इशारा किया। मकसूद ने डाला रोक दिया और जांचने के लिये कागज कॉन्सटेबल को सौंप दिये। गाड़ी के कागज व ड्राइविंग लाइसेंस दुरुस्त थे, जिस पर उन लोगों ने डाला को ओवरलोड बताते हुए चालान की धमकी देना शुरू कर दिया।

आरसी फाड़ने का किया था विरोध

ड्राइवर मकसूद के मुताबिक, उसने उन्हें बताया कि फर्नीचर बेहद हलका है, इसलिए डाला ओवरलोड होने का सवाल ही नहीं उठता। यह सुनते ही कॉन्सटेबल राजेश व होमगार्ड वीरपाल ने उससे गाड़ी छोड़ने के एवज में भ्00 रुपये मांगे। मकसूद ने रकम देने से इनकार कर दिया। आरोप है कि इससे वे दोनों भड़क उठे और डाला की आरसी फाड़ डाली। यह देख मकसूद ने उनका विरोध शुरू कर दिया। शोर-शराबा सुनकर पहुंचे टीएसआई विनोद कुमार से भी मकसूद ने पूरी बात बताई पर, आरोप है कि टीएसआई विनोद ने भी उसे गालियां देना शुरू कर दिया। इसी बीच राजेश और वीरपाल ने मकसूद की बेतहाशा पिटाई शुरू कर दी।

भड़के राहगीरों ने की पिटाई

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रैफिककर्मियों ने रोड पर मकसूद को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। यह देख उधर से गुजर रहे राहगीर ठिठक गए और उन्होंने मकसूद को पीटने वाले ट्रैफिक कर्मियों को दौड़ा लिया और कुछ दूर पीछा करके उन सभी को दबोचकर उनकी पिटाई कर दी। पब्लिक के चंगुल से छूटे ट्रैफिक कर्मी मौके से फरार हो गए। जिसके बाद नाराज राहगीरों ने डाला को बीच रोड पर खड़ा कर जाम लगा दिया। काफी देर तक चले हंगामे की जानकारी मिलने पर सीओ कैसरबाग राजेश श्रीवास्तव, सीओ ट्रैफिक सर्वेश चंद्र मिश्रा, चौक, ठाकुरगंज और वजीरगंज थाने की फोर्स के साथ मौके पर पहुचे और नाराज लोगों को आरोपी ट्रैफिककर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

Posted By: Inextlive