हाई अलर्ट मुस्तैद हुई पुलिस जगहजगह चे¨कग

2015-07-28T07:01:34+05:30

- कोतवाली उत्तर में भी बढ़ी सक्रियता, एसपी के निर्देश पर चे¨कग अभियान

- क्षेत्राधिकारी नगर ने शहर भर में घूम कर लिया चे¨कग अभियान का जायजा

फीरोजाबाद : पंजाब में आतंकी हमले के बाद में यूपी में भी हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया। इसके बाद प्रभारी पुलिस अधीक्षक उदयशंकर सिंह ने पुलिस को मुस्तैद होने के निर्देश दिए। इसके बाद क्षेत्राधिकारी नगर राजेश चौधरी के नेतृत्व में सघन लाशी अभियान चलाया गया। कोतवाल उत्तर शशिकांत शर्मा ने थाने में तैनात पुलिस को गेट पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। थाने में आने वाले व्यक्तियों की तलाशी ली गई। शहर में चे¨कग अभियान चलाया। सीओ सिटी ने थानों की पुलिस फोर्स के साथ जमा मस्जिद के निकट वाहनों की चे¨कग कराई। इस दौरान डॉग स्कावायड टीम एवं क्यूआरटी टीम भी पहुंच गई। रोडवेज बस् स्टैंड परिसर में यात्रियों के साथ बसों में भी चे¨कग कराई। इसके बाद टीम ने रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर यहां चे¨कग की। प्लेटफॉर्म पर भी चे¨कग हुई। यहां रेलवे प्रशासन द्वारा भी चेतावनी प्रसारित कराई जा रही थी। करीब तीन घंटे तक चले चे¨कग अभियान के बाद नगर में वाहन चे¨कग भी कराई गई। तीन सवारी एवं बगैर हेलमेट वाहन दौड़ाने वालों पर भी कार्रवाई की।

संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत मे लेने के निर्देश :

प्रभारी एसपी उदय शंकर सिंह ने पुलिस को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए। संदिग्ध व्यक्ति मिलने पर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने के आदेश देते हुए कहा इससे तुरंत अवगत कराया जाए।

:एक साथ दिखे दो डॉग-

जनपद में घटनाओं के खुलासे के लिए दो डॉग मिले हैं, लेकिन घटना के बाद मौके पर एक ही डॉग दिखता है। सोमवार को आतंकी हमले की सूचना के बाद हुई सघन चे¨कग के दौरान पुलिस दोनों डॉग को लेकर शहर में पहुंची और सघन तलाशी ली गई। चे¨कग के दौरान डॉग को देखने वालों का भी तांता लगा रहा। -------

टूंडला में जीआरपी-आरपीएफ ने चलाया चे¨कग अभियान :

टूंडला जंक्शन पर भी अलर्ट नजर आया। आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से प्लेटफार्म के साथ ट्रेनों में सघन चे¨कग अभियान चलाया। संदिग्धों से पूछताछ की गई। आरपीएफ कंपनी कमांडर अजीत तिवारी और थानाध्यक्ष जीआरपी आरपी सिंह के नेतृत्व में प्लेटफार्म पर आने जाने वाले यात्रियों के सामान की चे¨कग की। ट्रेनों के अंदर भी पुलिस चे¨कग करते हुए नजर आई। ट्रेन में एकाएक भारी मात्रा में फोर्स को देख यात्री भी सहम गए। सामान की चे¨कग कर रहे पुलिस कर्मियों से यात्री मामला पूछते हुए नजर आए। पंजाब की घटना यहां भी चर्चा का केंद्र रही। ट्रेन और प्लेटफार्म पर बैठे यात्रियों में संदिग्ध दिखाई देने वाले लोगों से पूछताछ की गई। देर शाम तक चली चे¨कग में लावारिश सामान भी जब्त किया।

--------

स्कूल-कॉलेजों एवं गुरुद्वारा पर नहीं दिखाई दी सुरक्षा:

हाई अलर्ट के बाद स्कूल-कॉलेजों एवं गुरुद्वारा के निकट सुरक्षा दिखाई नहीं दी। एमजी गल्स़ इंटर कॉलेज एवं एमजी महाविद्यालय के बाहर साढ़े 12 बजे तक कोई भी सिपाही नहीं था। वहीं गुरुद्वारा का भी यही हाल था। हालांकि इस दौरान पुलिस की गाडि़यां यहां चक्कर लगते हुए नजर आई।

दफ्तरों से लेकर सोशल साइट पर भी चर्चा:

पंजाब में आतंकी हमले की चर्चा दफ्तरों में भी सुनाई दी। दफ्तरों में कहीं अफसर चर्चा में मशगूल थे तो कहीं कर्मचारी। कोई इसके लिए सरकार की नीतियों को दोषी ठहरा रहा था तो कोई सरकारी गुप्तचर विभाग को। इधर सोशल साइट्स पर भी पंजाब का आतंकी हमला सोमवार को मुख्य मुद्दा रहा।

inextlive from Agra News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.