-जयशंकर तिवारी से असलहा खरीदने वालों की मिली डिटेल

-एसटीएफ ने तिवारी के कारीबियों के फोन भी लगाए टैपिंग पर

जयशंकर तिवारी से असलहा खरीदने वालों की मिली डिटेल

-एसटीएफ ने तिवारी के कारीबियों के फोन भी लगाए टैपिंग पर

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: खंडवा व मुंगेर में बनने वाली देसी पिस्टल के खरीदार सिर्फ क्रिमिनल्स ही नहीं बल्कि कई कारोबारी और पुलिस वाले भी इसके मुरीद हैं। दरअसल, एसटीएफ को इसकी जानकारी मिल चुकी है। मगर, जयशंकर ने किस-किसको असलहे बेचे हैं, इसकी जानकारी उसका छोटा बेटा अमित तिवारी उर्फ कुक्कू नहीं दे सका। उसने इतना बताया है कि कुछ पुलिस वालों से जयशंकर की अक्सर बात होती थी।

इलाहाबाद में था दरोगा

एसटीएफ ने जयशंकर के बेटे अमित को सोमवार को ईसीसी के पास से कई असलहों के साथ पकड़ा था। अमित से मिली जानकारी के मुताबिक, हाल ही में इलाहाबाद से ट्रांसफर हुए एक दरोगा ने जयशंकर ने पिस्टल खरीदी थी। दरोगा इस वक्त पूर्वाचल के किसी जिले में तैनात है। एक सिपाही से भी उसकी अक्सर बात होती थी। सिपाही इस वक्त इलाहाबाद में ही तैनात है। हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हो सकी है। जयशंकर से असलहा खरीदने वालों की लिस्ट में यमुनापार के साथ ही सिटी के कई कारोबारियों के भी नाम हैं। इन लोगों ने फ्0 से फ्भ् हजार रुपए में पिस्टल खरीदी थी। एसटीएफ को यह जानकारी जयशंकर के करीबियों की सेलफोन पर होने वाली बातचीत से पता चली है। पुलिस ने जयशंकर के जानने वाले हर व्यक्ति के फोन को टैप कर रखा है। फिलहाल जयशंकर ने सेलफोन नंबर बदल दिया है। इसकी लास्ट लोकेशन मिर्जापुर में मिली है। एसटीएफ ने उसकी अरेस्टिंग के लिए मिर्जापुर पुलिस से भी कांटेक्ट कर रखा है।

इनाम हो सकता है घोषित

असलहों के बड़े तस्कर जयशंकर तिवारी के खिलाफ आजतक इलाहाबाद में एक भी एफआईआर नहीं दर्ज है। उसका बड़ा बेटा रिंकू तो एक बार पुलिस के हत्थे चढ़ा था, लेकिन जमानत मिलने के बाद वह फरार हो गया। इस बार एसटीएफ ने जयशंकर तिवारी के खिलाफ भी मुट्ठीगंज थाने में असलहों की तस्करी की एफआईआर दर्ज करवा दी है। एसटीएफ की कोशिश है कि इस बार जयशंकर पर भी इनाम घोषित करा दिया जाए। जयशंकर के बड़े बेटे रिंकू पर क्भ्000 रुपए का इनाम है।

कई गिरोहों से भी हैं संबंध

जयशंकर तिवारी के कई आपराधिक गिरोह से भी संबंध की बात सामने आई है। उसने मुंबई के कई गैंगस्टर्स को भी पिस्टल व रिवाल्वर बेचे हैं। इसमें कई अंडरव‌र्ल्ड के लोगों के नाम सामने आ रहे हैं। यह भी पता चला है कि जयशंकर का संबंध आजमगढ़ के उन शूटरों से रहा है जिनका आना जाना अक्सर आजमगढ़ से होता है। फिलहाल एसटीएफ जयशंकर की अरेस्टिंग के लिए हाथ-पांव मार रही है।

Posted By: Inextlive