गांव वालों ने किया डकैती के आरोपी छुड़ाने का प्रयास

-पुलिस ने लठिया भांज ग्रामीणों को दौड़ाया

-भगदड़ के बाद ट्रैक्टर ट्राली छोड़ भागे ग्रामीण

Mawana : गांव बहोड़पुर में शुक्रवार देर रात पुलिस पर हमला और डकैती के आरोपी को दबोच कर लौट रही थाना पुलिस पर ग्रामीणों ने फायरिंग कर दिया था। किसी तरह पुलिस आरोपी को लेकर थाने पहुंची तो उसे छुड़ाने के लिए ट्रैक्टर ट्राली भरकर ग्रामीण थाने पर आ डटे। मामला की नजाकत देख पुलिस ने लाठी भांज ग्रामीणों को खदेड़ा। भगदड़ के दौरान ग्रामीण ट्रैक्टर ट्राली छोड़ गए। पुलिस ने उसे कब्जे में लिया है।

आरोपी की गिरफ्तारी पर ग्रामीण भड़के

पुलिस के अनुसार गांव निवासी कलाम पुत्र युनूस बीते दिनों पुलिस पर हुए हमले और असलूब के घर डकैती में वांछित चल रहा था। शुक्रवार देर रात थाना पुलिस दो जीप में फोर्स लेकर गांव पहुंची और गांव के बाहर जीप खड़ी कर आरोपी के घर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। इस सूचना पर ग्रामीणों ने पुलिस और गांव के बाहर खड़ी जीप पर फायरिंग कर उसे छुड़ाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस सूझबूझ से उसे थाने ले आई।

फायरिंग में चालक घायल

पुलिस और ग्रामीणों की ओर से करीब फ्0-फ्भ् राउंड फायर हुए। ग्रामीणों की ओर से हुई फायरिंग में एक गोली के छर्रे जीप चालक सतेंद्र के लगे। इससे एक बार तो पुलिस के पांव उखड़ गये। लेकिन किसी तरह एसओ आरोपी को गांव से निकाल लाए और थाने लाकर लाकअॅप में डाल दिया। दूसरे चालक ने जीप के पीछे छिपकर किसी तरह से जान बचाई।

थाने पर भी किया हंगामा

आरोपी को थाने लेकर पहुंची पुलिस के पीछे गांव से ट्रैक्टर ट्राली में ग्रामीण भरकर पहुंच गये और उसे छुड़ाने का प्रयास कर हंगामा शुरू कर दिया। हालत बिगड़ते देख पुलिस ने ग्रामीणों पर लठियां भांजी। इससे वहां भगदड़ मच गई। भगदड़ में ग्रामीण ट्रैक्टर ट्राली छोड़ भाग गये। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में लेकर थाने में जमा करा दिया।

सैकड़ों ग्रामीणों पर मुकदमा

पुलिस ने रात में ही पुलिस पर हमला, सरकारी कार्य में बाधा डालने में सैकड़ों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं एसओ प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि कलाम गांव में पुलिस पर हमले का आरोपी है, जबकि डकैती के मामले में उसे पूछताछ के लिए लाया गया है। पुलिस ने पुलिस पर फायरिंग और हमला कर कलाम को छुड़ाने के आरोप में क्8 नामजद और सौ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गांव में पसरा सन्नाटा

गांव के युवा आंखों से ओझल

पुलिस पर फायरिंग कर हमला के बाद थाने पहुंचे ग्रामीण गांव से गायब हैं। पुलिस की दबिश के डर से खासकर युवा और काफी तादाद में अधेड़ गायब है। बताया जाता है कि पुलिस के डर से अधिकांश लोग या तो जंगल में शरण लिए हैं या फिर वे अपनी रिश्तेदारी में पहुंच गए हैं।

बुजुर्गो और महिलाओं के भरोसे गांव

शुक्रवार रात हुई घटना के बाद गांव में केवल बुजुर्ग महिला और पुरुष ही दिख रहे है। मगर उनकी आंखों और चेहरे पर भय के भाव स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं। किसी अनहोनी के डर से बुजुगरें ने खुद ही युवाओं को गांव से बाहर जाने को कहा है।

दबिश के डर से आरोपियों का पलायन

एक माह पूर्व गांव में शाही समारोह में नर्तकी की नाच बंद करा कर हिरासत में लेने पर ग्रामीणों ने हमला कर पुलिस को भगा दिया था। इसी हमले में पुलिस ने 9 नामजद और करीब 90 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। तभी से दबिश का दौर रुक रुक कर चल रहा था। शुक्रवार रात कलाम के घर पुलिस ने दबिश देकर गिरफ्तार किया था। दोनों मामलों में पुलिस की ओर से दर्ज रिपोर्ट में भारी संख्या में अज्ञात के कारण अधिकांश आरोपियों के घर के लोग पलायन कर गए हैं।

------------------------------

फोटो परिचय

मावा 9 : सीएचसी में भर्ती छर्रे लगने से घायल सिपाही सतेंद्र

मावा क्0 : छर्रे लगने के बाद निशान दिखाता सिपाही

फोटो परिचय

मावा क्क् : थाने में खड़ा ट्रैक्टर ट्राली

Posted By: Inextlive