कोठी पर कब्जा करने के मामले में पुलिस ने लेक्चर समेत पांच को किया अरेस्ट

नीली बत्ती लगी कार, टै्रक्टर, रिवाल्वर, कारतूस समेत सामान किया किया सीज

>

BAREILLY: सिटी में प्रापर्टी विवाद के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोई भी किसी की भी प्रापर्टी पर कब्जा कर ले रहा है। सैटरडे रात रामपुर गार्डन में करीब दस करोड़ कीमत की कोठी पर नीली बत्ती और लग्जरी गाड़ी में कुछ लोग कब्जा करने पहुंचे। इस दौरान जमकर विवाद हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ने डिप्टी सीएमओ के लेक्चरार पति समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने नीली बत्ती लगी स्कार्पियो, इको स्पोर्ट गाड़ी, सामान लदा टै्रक्टर लाइसेंसी रिवाल्वर और 6 जिंदा कारतूस जब्त कर लिया है। गिरफ्त में आए सभी लोगों का पुलिस ने 151 में चालान किया है।

देर रात मिली सूचना

पुलिस के अनुसार रात में करीब एक बजे एसएचओ कोतवाली शक्ति सिंह के पास नोएडा से एक लेडी का फोन आया। लेडी ने बताया कि रामपुर गार्डन में आईआईएफटी के सामने मकान में कुछ लोग कब्जा करने पहुंचे और झगड़ा कर रहे हैं। इसी दौरान एक और फोन एसएचओ के पास पहुंचा जो किसी कर्नल की वाइफ का था। एसएचओ ने तुंरत चौकी चौराहा चौकी इंचार्ज अमित कुमार को पुलिस टीम के साथ मौके पर भेजा। पुलिस ने वहां लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। जिसके बाद पुलिस दोनों पक्षों को कोतवाली ले आयी। साथ ही दो लग्जरी गाडि़यां और ट्रैक्टर पर लदा सामान भी ले आई।

दूसरे दिन ही पहुंचे कब्जा करने

पुलिस के अनुसार जिस 1500 गज की कोठी पर कब्जा करने गए थे उसमें एडवोकेट कमल मोहन निगम रहते हैं। उनके भाई दिलीप निगम की मौत हो चुकी है। दिलीप निगम का बेटा अंबर निगम अपने फूफा चमन सक्सेना के साथ रहता था। कमल मोहन निगम ने अंबर के बड़े होने के बाद उसे प्रापर्टी में हिस्सा देने की बात कही थी लेकिन नहीं दिया। इस पर अंबर ने सैटरडे को बरेली की डिप्टी सीएमओ दीपा शर्मा के नाम 50 लाख में मकान की रजिस्ट्री कर दी। सैटरडे को रजिस्ट्री हुई और संडे को डिप्टी सीएमओ दीपा के पति परमजीत अपने साथियों कैंट के विशाल सक्सेना, बागपत के मोहित कुमार और रोहित कुमार के साथ कोठी पर कब्जा करने के लिए पहुंच गए। वह अपने साथ एक ट्रैक्टर-ट्राली में सामान भी लेकर गए थे।

डिप्टी सीएमओ के नाम कोठी

परमजीत विजवाड़ा बागपत के बपी इंटर कालेज में लेक्चरर हैं। उनके पास लाइसेंसी रिवाल्वर भी है। परमजीत का कहना है कि उन्होंने कोठी पत्‍‌नी के नाम पर खरीदी है और नीली बत्ती लगी गाड़ी भी उन्हीं की है। उनके पास पूरे कागजात हैं, जिन्हें उन्हें पुलिस को दिखा दिए हैं। पुलिस ने पूरे मामले के बाद पमरमजीत, अंबर निगम, विशाल, मोहित और मोहित पर धारा 151 में चालान कर दिया। इसके अलावा कमल मोहन निगम के खिलाफ 1077/क्क्म् की कार्रवाई की है।

रात करीब एक बजे कोठी पर कब्जा करने को लेकर झगड़े की सूचना मिली थी। पांच लोगों को गिरफ्तार कर क्भ्क् की कार्रवाई की गई है। दो गाडि़यां, सामान लदा ट्रैक्टर और रिवाल्वर को सीज किया गया है।

शक्ति सिंह, एसएचओ कोतवाली

Posted By: Inextlive