डुप्लीकेट मोबाइल पा‌र्ट्स बेचने वाले सात दुकानदार अरेस्ट

2019-06-16T06:00:21+05:30

- नईम एंड संस पर फिर कसा शिकंजा, टेटर फंडिंग में आया था नाम

- उत्पीड़न का आरोप लगाकर दुकानदारों ने किया प्रदर्शन, जांच जारी

GORAKHPUR: शहर के भीतर विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों का डुप्लीकेट सामान बिकने की सूचना पर पुलिस की कार्रवाई जारी है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की खबर का संज्ञान लेते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने मेसर्स एप्पल आईएनसी का नकली मोबाइल एसेसरीज बेच रहे दुकानदारों को पकड़ा। रेती रोड, मियां बाजार स्थित कॉम्प्लेक्स में छापेमारी के दौरान नईम एंड संस सहित सात दुकानों से भारी मात्रा में डुप्लीकेट सामान बरामद हुआ। सीओ क्राइम ब्रांच प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि सभी के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट, कंपनी ट्रेडमार्क, जालसाजी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। नईम एंड संस के नसीम अहमद को भी अरेस्ट किया गया है। इनका नाम टेरर फंडिंग के मामले में सामने आया था। इसलिए पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। कार्रवाई के दौरान कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे। भारी मात्रा में मिले डुप्लीकेट ईयरफोन, चार्जर, यूएसबी आदि को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

इनकी दुकानों पर छापेमारी

साहब आलम पुत्र बदरे आलम, रेती रोड मियां बाजार, कोतवाली

संदीप कुमार पुत्र हरी प्रसाद द्विवेदी, रेती रोड, मियां बाजार, कोतवाली

मोहम्मद युसूफ खान पुत्र शाहिद कमाल, रेती रोड, मियां बाजार, कोतवाली

मो। अख्तर खान पुत्र मो। अकबर, रेती रोड मियां बाजार, कोतवाली

जकी अहमद पुत्र अब्दुल कबीर, मियां बाजार, रेती रोड, कोतवाली

नसीर पुत्र अनीस अहमद, रेती रोड मियां बाजार, कोतवाली

नसीम अहमद पुत्र नईम अहमद, मियां बाजार, रेती रोड

दुकानदारों ने किया प्रदर्शन

मोबाइल शॉप पर छापेमारी के विरोध में दुकानदारों ने प्रदर्शन किया। लोगों ने आरोप लगाया कि जानबूझकर पुलिस उनका उत्पीड़न कर रही है। दुकानदारों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि उनके साथ ज्यादती हुई। पुलिस ने बेवजह सात दुकानदारों को अरेस्ट कर लिया। सभी लोगों पर मनगढ़ंत आरोप लगाए गए हैं।

वर्जन

एसआई सादिक परवेज और उनकी टीम को डुप्लीकेट सामान बेचने की सूचना कंपनी के अधिकारियों ने दी। उनकी मौजूदगी में छापेमारी की गई। इस दौरान भारी मात्रा में मोबाइल एसेसरीज बरामद हुईं।

- प्रवीण कुमार सिंह, सीओ क्राइम ब्रांच

inextlive from Gorakhpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.