अकेला देखकर बैंक ग्राहकों को बनाते थे निशाना

रेलवे कर्मचारी से लूटपाट में पकड़े गए दोनों शातिर

GORAKHPUR: शहर में बैंक से रुपए निकालकर घर लौटने वाले लोगों को निशाना बनाने वाले गैंग के दो बदमाश पकड़े गए। आपरेशन क्रेक डाउन के तहत कैंट पुलिस ने दोनों बदमाशों को अरेस्ट किया। 14 दिसंबर को दोनों ने रेलवे कर्मचारी को निशाना बनाया था। एसबीआई की रेलवे कॉलोनी ब्रांच से नकदी निकालकर नमाज पढ़ने जा रहे कर्मचारी के हाथ से रुपए से भरा बैग लेकर भाग गए थे। दोनों के पास लूट की 48 हजार रुपए नकदी, बाइक, मोबाइल सहित कई सामान बरामद हुए हैं। एसपी सिटी ने बताया कि दोनों बदमाश कई जिलों में घूम-घूमकर वारदात कर रहे थे। उनके खिलाफ आधा दर्जन से अधिक लूट, छिनैती के मामले दर्ज हैं।

दोबारा करने पहुंचे लूटपाट करने, पुलिस ने दबोचा

गोरखनाथ, दिग्विजय नगर मोहल्ला निवासी आरिफ सुल्तान एनई रेलवे के प्रधान वित्त सलाहकार व मुख्य लेखाधिकारी कार्यालय के आडिट आबजेक्शन सेक्शन में लेखा सहायक हैं। उनको भूमि खरीदने के लिए उनको रुपए की जरूरत थी। 14 दिसंबर दोपहर उन्होंने चेक के जरिए अपने एकाउंट से पैसा निकाला। अपने ऑफिस के पास स्थित ब्रांच से रुपए लेकर पैदल ही नमाज पढ़ने के लिए जीएम ऑफिस गेट के पास जा रहे थे। तभी पीछे से आए बदमाश उनका झोला छीनकर फरार हो गए। गुरुवार को आपरेशन क्रेक के दौरान पुलिस ने बाइक सवार दो संदिग्ध युवकों को पकड़ा। दोनों काफी देरी से जीएम आफिस रोड के बैंक की ब्रांच पर मंडरा रहे थे। आपरेशन क्रेक के तहत पुलिस ने उनको पकड़ लिया।

अकेले व्यक्ति को देखकर करते टारगेट

पूछताछ में दोनों की पहचान गोंडा जिले के धानेपुर, बल्दूपुरवा निवासी लल्लन उर्फ भुल्लन और रामबहादुर के रूप में हुई। तलाशी लेने पर उनके पास से नकदी मिल गई। पुलिस की सख्ती पर दोनों टूट गए। बताया कि रेलवे कर्मचारी से नकदी लूटकर वह ऐश कर रहे थे। पुलिस की छानबीन में पता लगा कि दोनों शातिर हैं। उनके खिलाफ बस्ती के हरैया, परशुरामपुर, गोरखपुर के कैंट थाना, सिद्धार्थनगर के बांसी थानों में लूट के मामले दर्ज हैं। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि वह लोग बैंक में पहुंचकर किसी अकेले व्यक्ति को टारगेट करते हैं। महिला, बुजुर्ग या कोई लापरवाही देखकर उसके पीछे लग जाते हैं। काउंटर से उनकी रेकी करते हुए बाहर निकलते हैं। इस दौरान एक व्यक्ति बैंक में रहकर ग्राहक को देखता है। दूसरा साथी बाहर अपनी बाइक स्टार्ट करके खड़ा रखता है। वारदात के बाद उनकी बाइक हवा से बात करती है।

वर्जन

पकडे गए दोनों बदमाशों के खिलाफ बस्ती, सिद्धार्थनगर और गोरखपुर में मुकदमे दर्ज हैं। वह दोनों बैंक से रेकी करके लोगों को निशाना बनाते थे। बदमाशों के पास से लूट की नकदी भी बरामद हुई हैं।

विनय कुमार सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive