- घंटों चले हंगामें के बाद किया वारंटी को गिरफ्तार

- थाने में वारंटी की मां ने किया हंगामा

- कोतवाली में दर्ज हुआ आरोपी के खिलाफ मुकदमा

Meerut: वारंटी को गिरफ्तार करने के लिए तोपचीवाड़ा गई कोतवाली पुलिस पर आरोपी और उसके परिजनों ने हमला बोल दिया। पुलिस को धक्का देकर छत से पड़ोसी की छत पर कूदकर फरार होने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस के जुझारूपन ने आरोपी को छत पर पहुंचकर गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुलिस को भी छत से धक्का देने का आरोपी ने कोशिश की, लेकिन अपने मकसद में कामयाब नहीं हुआ।

क्या है मामला

तोपचीवाड़ा के रहने वाले आसिफ उर्फ भूरा पुत्र अब्दुल सत्तार पर सरकारी कार्य में बाधा और जान से मारने की धमकी देने का मामला न्यायालय में चल रहा है। रविवार को कोतवाली पुलिस भूरा का वारंट लेकर घर पहुंची तो आरोप है भूरा ने पुलिस के साथ पहले अभद्र व्यवहार किया। जब पुलिस ने आरोपी को जीप में डालने के लिए ले जाने लगी तो पुलिस को धक्का देकर अपने घर की छत पर चला गया, यहां से पड़ोसी की छत पर कूदकर फरार होने का प्रयास किया। पुलिस छत पर पहुंची तो आरोपी ने पुलिस को छत से धक्का देकर खुद बचने की कोशिश की। आखिर में पुलिस ने भूरा को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली पुलिस ने पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार और मारपीट का मुकदमा कायम कर लिया है।

मां ने किया थाने में हंगामा

भूरा की मां ने भी घर से लेकर कोतवाली थाने तक अपने बेटे का साथ दिया। भूरा की मां ने कोतवाली पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया। मां का कहना था कि उनके बेटे पर मुकदमा नहीं चल रहा है। उन्होंने पुलिस से वारंट दिखाने के लिए कहा, लेकिन पुलिस ने वारंट नहीं दिखाया। काफी देर तक मां थाने में पुलिस के खिलाफ जहर उगला।

चार पुलिस कर्मियों ने पकड़कर हवालात में डाला

भूरा और पुलिस में काफी जोर अजमाइश चल रही थी। भूरा बार-बार भागने का प्रयास कर रहा था, जैसे ही कोतवाली थाने भूरा को लेकर पुलिस पहुंची तो चार पुलिस कर्मियों ने भूरा को पकड़कर हवालात में डाला। काफी मशक्कत के बाद ही भूरा को हवालात में डाला जा सका।

भूरा ने पुलिस को दी धमकी

भूरा में पुलिस का खौफ बिल्कुल नहीं था। हवालात में बैठकर भूरा ने कोतवाली पुलिस को धमकी दी। भूरा ने कहा कि उसके साथ इज्जत से पेश आया जाए वरन बाहर आने के बाद एक-एक पुलिस कर्मियों का इलाज बांध दूंगा। इस बात को पुलिस कर्मी शांति से सुनती रही।

वारंटी के पैर जंजीरों से बांधने का आरोप

वारंटी के पैरों को कोतवाली पुलिस पर जंजीरों से बांधने का आरोप है। सूत्रों की माने तो जब आरोपी हवालात में बैठा हुआ पुलिस के खिलाफ जहरा उगल रहा था तो उसके पैर जंजीरों से बांध दिए थे हालांकि पुलिस पैर को जंजीरों से बांधने की बात से इंकार कर रही है।

इन्होंने कहा

वारंटी को गिरफ्तार करने के लिए हमारी कोतवाली पुलिस गई थी। आरोपी ने पहले तो पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार किया, बाद में धक्का देकर भागने की कोशिश की। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी पर पुलिस से अभद्र व्यवहार और मारपीट का मुकदमा कायम कर लिया गया है।

अजय कुमार अग्रवाल

इंसपेक्टर

कोतवाली

मेरठ।

Posted By: Inextlive