द्द॥न्ञ्जस्ढ्ढरुन् : अंचल अन्तर्गत मौजा पावड़ा टोला फुलडुंगरी स्थित दिलीप गोराई के दखल कब्जा का सीमांकन को ले मंगलवार को अंचल निरीक्षक के साथ पुलिस भी पहुंची। इस कारण यह क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। अंचल अमीन बोदरा एवं अंचल निरीक्षक वीरेंद्र नारायण सिंह देव ने पुलिस बल के साथ जमीन का सीमांकन करने पहुंचे। दोनो पक्षों के बीच टकराव की स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए पुलिस अधिकारी के साथ-साथ जवान एवं महिला पुलिस को भी तैनात किया गया था। बताया जाता है कि दिलीप गोराई द्वारा प्लॉट नं। 8 खाता 7 एवं रकवा 13.20 डी जमीन पर अवैध कब्जा है। जबकि गणिता देवी ने उक्त जमीन को अतुल कृष्ण बोस से खरीदा है। गणिता देवी द्वारा उक्त जमीन का नामांतरण एवं लगान रसीद आदि भी कटाया जा चुका है। इसके उपरांत दिलीप गोराई द्वारा उक्त जमीन को लेकर न्यायालय में मामला लंबित है। जिसके कारण दिलीप गोराई जमीन छोड़ने से इनकार कर रहे है।

मांपमा का बंद आज

असम में निर्दोष आदिवासियों के जनसंहार के विरोध में जिला मांझी पारगना माहाल (मांपमा) द्वारा बुधवार को पूर्वी सिंहभूम बंद का आह्वान किया गया है। इसकी जानकारी देश परगना बैजू मुर्मू, देश विचार सचिव बहादुर सोरेन, मांझी परगना महाल के जिला सचिव सुधीर सोरेन, प्रखंड सचिव शांखो मुर्मू, जिला सदस्य सुफल मुर्मू ने संयुक्त रूप से दी। उन्होंने कहा कि यह बंद मारे गए आदिवासियों के प्रति संवेदना तथा केन्द्र व असम सरकार की विफलता को लेकर बुलाया गया है। उन्होंने बंद को सफल बनाने के लिए सभी व्यवसायी वर्गों से अपील की है।

पंचायत सेवक ने की अलाव की व्यवस्था

आसनतलिया के पंचायत सेवक गिरधारी बारिक ने मध्य विद्यालय आसनतलिया के पास अलाव की व्यवस्था की। चक्रधरपुर में लगातार तापमान गिर रहा है। प्रशासन अपने स्तर से अलाव की व्यवस्था कर रहा है। गिरधारी बारिक ने आसनतलिया के एनएच 75ई सड़क किनारे कई जगहों पर अलाव की व्यवस्था की। अलाव की व्यवस्था किए जाने के बाद राहगीरों और फुटपाथ पर रहने वाले लोगों को ठंड से राहत मिली।

Posted By: Inextlive