- पुलिस ने 48 घंटे में एटीएम से छेड़छाड़ करने वाला पकड़ा

- फोटो लेकर पुलिस ने एरिया में की थी पूछताछ

आगरा। हरीपर्वत क्षेत्र में 30 जनवरी की रात नगर निगम के सामने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया एटीएम को निशाना बनाने वाले युवक को पुलिस ने 48 घंटे के अंदर पकड़ लिया। युवक ने पूछताछ में बताया कि वह बेरोजगार है और नशे का आदी है। इसी की पूर्ति के लिए उसे रुपयों की जरूरत थी। नशे की हालत में वह एटीएम में घुसा था पर एटीएम तोड़ नहीं पाया।

डीजीपी तक पहुंच गया था मामला

रात में एटीएम से छेड़छाड़ का मामला डीजीपी तक पहुंच गया था। हैड ऑफिस से पल-पल की अपडेट मांगी जा रही है। इंस्पेक्टर महेश चंद गौतम के मुताबिक फुटेज में पुलिस को अपराधी का साफ चेहरा मिल गया था। उसके फोटो बनवा कर सभी चौकी प्रभारियों, सिपाहियों को दिए गए। पुलिस ने विभिन्न बाजारों में जाकर उसकी तलाश की। सिपाहियों ने घर-घर जाकर उसका फोटो दिखाया। पुलिस को युवक शनिवार को मुखबिर की सूचना पर दीवानी तिराहे से पकड़ा गया। युवक ने अपने जुर्म का इकबाल किया है।

किराए के मकान में रहता है युवक

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए युवक का नाम अंकित दुबे पुत्र श्याम कुमार दुबे मूल निवासी गांव चंद्रोइया, थाना नानदाता, प्रतापगढ़, हाल पता लश्करपुर, थाना न्यू आगरा में राजेंद्र के मकान में किराए पर। आरोपी युवक की उम्र 22 वर्ष है। उसने इंटरमीडिएट तक पढ़ाई की है। पिता पांडित्य का काम करते हैं। युवक चरस पीने का आदी है। युवक का भाई हरीद्वार में संगीत की शिक्षा ले रहा है। बहन एक शोरूम पर जॉब करती है।

अमीर लड़कों के साथ बिगड़ गया

युवक का कहना था कि वह शराब रोज नहीं पीता पर चरस का आदी है। उसके साथ के हाईप्रोफाइल दोस्त भी चरस पीते हैं। कोई दोस्त पढ़ता है तो कोई जॉब करता है। सभी चरस पीते हैं। उनके साथ रह कर वह भी चरस पीना सीख गया। दोस्त को जॉब करते हैं लेकिन अंकित बेरोजगार हो गया। उसके पास चरस खरीदने के लिए रुपये नहीं थे। युवक ने बताया कि जिस रात वह एटीएम में घुसा था, उस रात उसने शराब और चरस दोनों पीए थे। उसे कुछ पता नहीं चला कि क्या करता जा रहा है। सरिया उसे सड़क पर पड़ी मिली थी। रुपयों के लिए एटीएम तोड़ने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सका।

नौकरी से निकाल दिया था

पुलिस के मुताबिक आठ-नौ महीने पहले तक युवक डोमिनोज पिज्जा में जॉब करता था। युवक ने बताया कि वह हाउस कीपिंग का काम करता था। उसकी ड्यूटी रात में होती थी। लेकिन वह वहां भी नशा करता था। रात में वह सो जाता था। उसकी सैलरी दस हजार रुपये थी। लेकिन जब उसे लोगों ने सोता हुआ देखा तो नौकरी पर आने से मना कर दिया। नशे ने उसकी नौकरी छुड़वा दी।

घटना के बाद से नहीं गया था घर पर

युवक के मुताबिक उसके परिजन इलाहाबाद में कुंभ नहाने गए हैं। घर में मात्र बहन है। जिस रात उसने एटीएम से छेड़छाड़ की घटना की तब से वह अपने घर नहीं गया। जब भी घर नहीं जाता तो अपने दोस्त के यहां पर होने का बहाना बना देता था पर इस बार वह दो दिन तक घर नहीं गया। पुलिस को युवक का आपराधिक इतिहास नहीं मिला है।

Posted By: Inextlive