पांच दिन पहले कुल्हाड़ी खरीद कर किसी नजदीकी पर शक होने के गुस्से में मर्डर किया। पानी भरती हुई युवती को घाट पर उतारा मौत के घाट...

agra@inext.co.in

AGRA: थाना खंदौली कस्बा में शनिवार को 20 वर्षीय युवती के लगातार कुल्हाड़ी से वार कर सिरफिरे ने हत्या कर दी. सिरफिरा युवक पांच दिन से उसे मारने की तैयारी कर रहा था. गांव से ही उसने कुल्हाड़ी खरीदी थी. हत्या के बाद आरोपी पैदल रामबाग, फिर हाईवे पर आ गया. थाना न्यू आगरा पुलिस ने उसे अरैस्ट किया है.

पांच दिन पहले बनाया था प्लान
कस्बा निवासी रहनुमा को दिलीप नाम के युवक ने मौत के घाट उतारा था. थाना न्यू आगरा पुलिस ने उसे रविवार को पकड़ा. आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसे रहनुमा से खुन्नस हो गई थी. पांच दिन पहले उसने रहनुमा को मौत के घाट उतारने की योजना बनाई थी. चार दिन पहले वह कस्बा की एक दुकान से 350 रुपये की कुल्हाड़ी खरीद कर लाया था.

चार दिन से घिस रहा था कुल्हाड़ी
गांव में एक दस साल के बच्चे ने बताया कि उसने दिलीप को पिछले चार दिन से छत पर कुल्हाड़ी घिसते हुए देखा था. वह रहनुमा को देख कर उसे मारने की बात बोल रहा था. हालांकि पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है. लोगों का कहना था कि जिस तरह से हत्या की गई है वह बहुत अधिक खुन्नस में आकर की है.

सिर धड़ से अलग कर देना चाहता था
पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने 2012 में रहनुमा को देखा था. तभी से वह उससे एकतरफा प्यार करने लगा. 2014 में गांव के एक लड़के का रहनुमा के घर पर आना जाना हुआ तो आरोपी को उनकी नजदीकियों का शक होने लगा. आरोपी रहनुमा पर शादी का दबाव बना रहा था. रहनुमा ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. इस बात से वह इतनी खुन्नस में आ गया कि वह उसका सिर धड़ से अलग कर देना चाहता था.

मुकदमे में गवाह थी मृतका
आरोपी पर चार मुकदमें दर्ज हैं. इसमें जानलेवा हमले का मुकदमा भी दर्ज था. इस मुकदमे में रहनुमा गवाह थी. 10 तारीख क ो उसकी गवाही होनी थी. इस बात को लेकर भी आरोपी खुन्नस में था. कुछ दिन पहले ही वह जमानत पर बाहर आया था.

हत्या के बाद पैदल आया हाईवे पर
हत्यारे ने बताया कि हत्या के बाद उसने कुल्हाड़ी फेंक दी और पैदल खंदौली से भाग लिया. वहां से रात में वह रागबाग आया. इसके बाद टहलता हुआ हाईवे तक आ गया. पहले उसके मन में यमुना में कूद कर सुसाइड करने का विचार आया पर उसने सोचा कि उसके परिजनों को जेल काटनी पड़ेगी, इसके चलते वह नहीं कूदा.

खुद आया या पुलिस ने पकड़ा
कहा जा रहा है कि हत्यारे ने खुद थाने में समर्पण कर दिया, लेकिन पुलिस का कहना है कि उसे अरैस्ट किया गया है. हालांकि पुलिस ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि उसे कहां से और कैसे पकड़ा. आरोपी गांव में सब्जी का काम करता है.

Posted By: Vintee Sharma