आंखों के सामने से सफाई कर्मी महिला ने पार कर दिया सोना

पुलिस ने पूछताछ में सोना किया बरामद

आगरा। थाना हरीपर्वत रिंग रोड पर महिला सफाई कर्मी ने इतनी सफाई से सोना पार किया कि कंपनी के अधिकारी और कर्मचारियों को भनक तक नहीं लगी। आंखों के सामने से वह गोल्ड के बॉक्स को निकाल ले गई और लोग बातों में व्यस्त रहे। सीसीटीवी से पूरा मामला खुल कर सामने आया। पुलिस ने महिला से माल बरामद कर मामले में खुलासा किया।

28 अगस्त को हुई थी चोरी

रिंग रोड स्थित मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड कंपनी गोल्ड पर लोन देने का काम करती है। 28 अगस्त को यहां से सोने के दो पैकेट वजन 123.8 ग्राम व 229.30 ग्राम के गायब हो गए। कर्मचारियों को इसका पता नहीं चला। 3 सितम्बर को जब ऑडिट हुआ तो चीफ ऑडिटर ने मामला पकड़ लिया। गोल्ड वजन में कम पाया गया। इसी के बाद कंपनी में अफरा-तफरी मच गई।

कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज हुआ था मुकदमा

7 सितम्बर को क्षेत्रीय प्रबंधक अजय कुमार शर्मा ने मामले में कंपनी के कर्मचारियों पर संदेह व्ययक्त करते हुए मुकदमा पंजीकृत कराया। क्षेत्रीय प्रबंधक ने शाखा प्रबंधक पंकज चौहान, सहायक शाखा प्रबंधक मोहिनी शर्मा, जूनियर असिस्टेंट नीलम सिंह, सफाई कर्मचारी रेनू वर्मा, नाईट गार्ड अविनास कुमार को नामजद किया।

सीसीटीवी से खुला राज

पुलिस मामले में पड़ताल कर रही थी। जब कंपनी का कई दिन का सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया तो मामला साफ हो गया। फुटेज में रेनू बॉक्स को छिपा कर ले जाती हुई दिखाई दे रही है। इसी के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया। पुलिस ने उसके घर के मंदिर के अंदर सोने के पैकेट रखें हैं। पुलिस ने मंदिर से सोने के पैकेट बरामद किए हैं।

पुलिस ने किया खुलासा

मामले में एएसपी हरीपर्वत अभिषेक ने प्रेसवार्ता कर खुलासा किया। पुलिस ने रेनू वर्मा के यहां से सारा सोना कीमत 993977 बरामद किया। पुलिस के मुताबिक उसने लालच में आकर वारदात को अंजाम दिया। रेनू मूल रूप से हाथरस की रहने वाली है। कंपनी में वह पिछले 6-7 साल से काम कर रही है। आगरा के ऑफिस में वह पिछले डेढ़ वर्ष से काम कर रही है। उसे 10 हजार रुपये वेतन मिलता है। उसका बच्चे और परिवार हाथरस में ही रहते हैं। वर्तमान में वह टीला मायथान, घटिया आजम खां में रह रही थी।

दो दिन तक कंपनी में रहा सोना, लंच बॉक्स में रख कर ले गई

पुलिस के मुताबिक रेनू ने सोना चोरी कर पहले ऑफिस की अलमारी में इस तरह रखा कि किसी को पता नहीं चल सके। तीसरे दिन उसने सोने के पैकेट लंच बॉक्स में रख लिए और आसानी से वहां से लेकर निकल गई।

सभी की आंखों में धूल झोंक दी

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 25 अगस्त को रेनू सुबह सफाई कर रही थी। उस दौरान उसने ड्रो खोला तो उसमें सोने के पैकेट दिखाई दिए। उसने पैकेट को ड्रो के और अंदर की तरफ कर दिया और ऊपर से कागज से ढक दिया जिससे किसी को दिखाई न दे। इसके बाद दोपहर में स्टाफ के लोग वहीं पर बैठ कर बात कर रहे थे। रेनू वहां पर आई और उसने बड़ी सफाई से सब के सामने ड्रो खोल कर सोना पार कर दिया वहां मौजूद लोग आपस में बात करते रह गए किसी को चोरी की भनक तक नहीं लगी।

लापरवाही से चोरी हुआ सोना

इंस्पेक्टर महेश चंद गौतम के मुताबिक सोना लोन के एवज में कंपनी में आया था लेकिन कर्मचारी उसे सेफ में रखना भूल गए। इसमें कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही नजर आ रही है। पुलिस अब मामले में अन्य नामजद कर्मचारियों की भूमिका की जांच कर रही है कहीं इनमें से कोई मामले में शामिल न हो।

Posted By: Inextlive