i follow up

-लूट व मर्डर के एंगल पर जांच में जुटी पुलिस ने आधा दर्जन बंजारों को उठाया

-घटना में नामजद किए गए तीनों आरोपी घर छोड़कर फरार, दबिश जारी

PRAYAGRAJ: सोरांव के खातून उर्फ शिवगढ़ गांव में हुए दंपति के मर्डर केस की जांच में जुटी पुलिस कन्फ्यूज नजर आ रही है. कत्ल के बाद घर में बिखरे सामान ने वारदात को लूट टु मर्डर की ओर मोड़ दिए हैं. जबकि मृतक के पिता ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराया है. केस की जांच में जुटी पुलिस लूट टु मर्डर के एंगल पर भी पड़ताल कर रही है. देर रात पुलिस ने आधा दर्जन बंजारों को पूछताछ के लिए उठाया है. हालांकि रविवार की देर शाम तक इनसे पुलिस को कोई क्लू नहीं मिले. नामजद आरोपी घर छोड़कर फरार हैं. इनकी खोज में जुटी पुलिस संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है.

बेनतीजा रही अब तक की जांच

खातून उर्फ शिवगढ़ गांव में छत पर सो रहे नागेंद्र भूषण त्रिपाठी व उसकी पत्नी मनोरना की शुक्रवार रात धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी. शनिवार सुबह खबर मिली तो परिजन व ग्रामीण सन्नाटे में आ गए. घटना में मृतक नागेंद्र के पिता हरिहर प्रसाद त्रिपाठी ने शिवनारायण मिश्र, उसके बेटे शिवम व शिवम के दोस्त मोनू यादव के खिलाफ हत्या की तहरीर दी थी.

बाक्स

चेत लेती पुलिस तो बच जाती जान

मृतक नागेंद्र भूषण के भाई शशि भूषण त्रिपाठी की मानें तो यदि पुलिस चेत गई होती तो आज यह घटना न होती. उसने बताया कि आठ माह पूर्व जमीन पर रास्ते को लेकर उसका शिवनारायण मिश्र से विवाद हुआ था. उस वक्त आरोपी बेटा व मोनू यादव ने धमकी दी थी. सोरांव थाने में उस वक्त तैनात एसआई प्रहलाद यादव से मोनू यादव की दूर की रिश्तेदारी थी. बताया कि प्रहलाद ने फोर्स के साथ पहुंचकर उसका छप्पर तुड़वा दिया था. यहीं से आरोपियों का मनोबल बढ़ गया था. खैर उसकी इस बात में कितनी हकीकत है यह भी एक जांच का विषय है.

वर्जन

रंजिश में घटना हुई या लुटेरों ने मर्डर किया यह इन दोनों बिन्दुओं पर जांच की जा रही है. लूट टु मर्डर के एंगल पर पूछताछ के लिए कुछ बंजारों को उठाया गया है. नामजद सभी आरोपित घर छोड़ कर फरार हैं. उनकी तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश जारी है.

-अरुण कुमार चतुर्वेदी

Posted By: Vijay Pandey